scriptबिहार से नाबालिग आई रतलाम, युवक धर्म परिवर्तन करने को डाल रहा दबाव | love zehad | Patrika News
इंदौर

बिहार से नाबालिग आई रतलाम, युवक धर्म परिवर्तन करने को डाल रहा दबाव

फोन पर हुई थी दोस्ती, मकान मालिक की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुटी, परिजन को बिहार से बुलाया, आरोपी के खिलाफ किया केस दर्ज

इंदौरMar 05, 2022 / 11:30 am

Anil Phanse

बिहार से नाबालिग आई रतलाम, युवक धर्म परिवर्तन करने को डाल रहा दबाव

बिहार से नाबालिग आई रतलाम, युवक धर्म परिवर्तन करने को डाल रहा दबाव

धार। बिहार निवासी नाबालिग लडक़ी की दोस्ती फोन पर रतलाम के युवक से हुई। युवक ने शादी का प्रलोभन देकर लडक़ी को रतलाम बुलाया। इसके बाद युवक लडक़ी को लेकर औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर पहुंचा, जहां पर किराए का कमरा लिया। मकान मालिक ने जब युवक व युवती के आधार कार्ड देखे तो दोनों अलग-अलग धर्म के निकले, जिसके बाद मामले की सूचना पर पीथमपुर सेक्टर एक पुलिस मौके पर पहुंची व युवक को हिरासत में लेते हुए लडक़ी के परिजन को बिहार से बुलवाया।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार की लडक़ी की सोशल मीडिया के माध्यम से फोन पर दोस्ती हुई। इस दौरान आरोपी अरबाज खान निवासी रतलाम ने शादी करने की बात कहकर लडक़ी को अपने पास बुलाया। लडक़ी 27 फरवरी को बिहार से निकली व 28 को रतलाम पहुंची। जहां से आरोपी उसे 1 मार्च को लेकर पीथमपुर पहुंचा।
नौकरी व शादी के लिए धर्म बदलना जरूरी
यहां पर आरोपी ने लडक़ी पर धर्म बदलने के लिए दबाव बनाया और उससे कहा कि नौकरी व शादी के लिए धर्म बदलना जरूरी है। आरोपी लडक़ी को धर्म परिवर्तन के प्रयोजन से ही पीथमपुर लेकर आया था। आरोपी पीथमपुर प्रीति नगर कॉलोनी पहुंचा और यहां पर किराए का कमरा लिया। आरोपी ने नाबालिग लडक़ी से कमरे में छेड़छाड़ भी की थी। इसी बीच मकान मालिक व संगठन से जुड़े लोगों को मामले की जानकारी लगी। जिसके बाद पीथमपुर सेक्टर एक पुलिस मौके पर पहुंची व दोनों को लेकर थाने पर आई। जहां पर चाइल्ड लाइन के माध्यम से नाबालिग के परिजनों को बुलाया गया। गुरुवार देर रात्रि में पुलिस ने नाबालिग लडक़ी के पिता की रिपोर्ट पर धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम, छेड़छाड़ सहित अन्य धारा में प्रकरण दर्ज किया है।
इनका कहना है
टीआई, पीथमपुर सेक्टर एक, लोकेशसिंह भदौरिया का कहना है कि रतलाम का युवक अरबाज नाबालिग को लेकर पीथमपुर पहुंचा था। सूचना के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जिसमें लडक़ी नाबालिग होने पर बिहार से परिजनों को बुलाया गया। जिसके आधार पर युवक के खिलाफविभिन्न धारा में प्रकरण दर्ज किया गया है।

Hindi News/ Indore / बिहार से नाबालिग आई रतलाम, युवक धर्म परिवर्तन करने को डाल रहा दबाव

ट्रेंडिंग वीडियो