scriptसुबह से बुलाया, चाय-नाश्ता भी नहीं करवाया | Pink rally for voting Awareness in mp election | Patrika News
इंदौर

सुबह से बुलाया, चाय-नाश्ता भी नहीं करवाया

मतदाता जागरुकता आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की पिंक रैली का आयोजन

इंदौरOct 22, 2018 / 09:16 pm

शैलेंद्र शिरसाठ

election news

सुबह से बुलाया, चाय-नाश्ता भी नहीं करवाया


भोजन या नाश्ता तो ठीक चाय भी नहीं पिलाइ कार्यकर्ताओं को
सांवेर. सोमवार को तहसील मुख्यालय सांवेर में क्षेत्र की सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओंं और सहायिकाओं की एक पिंक रैली का आयोजन किया गया। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरुकता लाकर मतदान का प्रतिशत 90 तक ले जाने हेतु निकाली गई। इस रैली के साथ नुक्कड़ नाटक से भी अनिवार्य मतदान का संदेश दिया गया।
सांवेर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी बिहारीसिंह के निर्देशन में महिला एवं बाल विकास विभाग ने यह पिंक रैली आयोजित की गई थी। सांवेर क्षेत्र की सभी नगरीय और ग्रामीण आंगनवाडिय़ों की कार्यकर्ता और सहायिकाएं अपनी गुलाबी साड़ी पहनकर सोमवार को सुबह 8 बजे तहसील मैदान पर इक_ा हो गई थी। महिला एवं बाल विकास अधिकारी के लंबे अवकाश पर होने से प्रभारी पर्यवेक्षक के मार्गदर्शन में करीब दस बजे यह रैली शरू हुई। हाथों में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने वाले नारे लिखी तख्तियां थामे पर आगे आगे चुनाव सिंगा का बिजुका लेकर नगर के प्रमुख मार्गों से गुजरती हुई यह रैली जनपद पंचायत परिसर जाकर समाप्त हुई। रैली में चुनाव आयोग के संदेशों वाली सजीधजी बैलगाड़ी और नुक्कड़ नाटक करते कलाकार जन आकर्षण का केंद्र थे।
रैली के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को सुबह 9 बजे सांवेर बुलाया गया था इसलिए लगभग ये सभी महिलाएं सुबह साढ़े 8 बजे ही सांवेर आ गई थी। अधिकांश महिलाएं दूर गांव से आई थीं। रैली समाप्त होते होते साढ़े 11 बज गए लेकिन कार्यकर्ताओं को चाय-नाश्ते तक वंचित रहना पड़ा।

Hindi News/ Indore / सुबह से बुलाया, चाय-नाश्ता भी नहीं करवाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो