scriptजल्द ही पटरी पर दौड़ सकती है ये छह ट्रेनें, तैयारियां शुरू | These six trains can run on track soon, preparations begin | Patrika News

जल्द ही पटरी पर दौड़ सकती है ये छह ट्रेनें, तैयारियां शुरू

locationइंदौरPublished: Jun 04, 2020 08:51:05 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

इंदौर की ये ट्रेनें भी शामिल कर सकता है।

सीटें फुल, 1 जून से रायपुर होकर जाएंगी 6 ट्रेनें, टाइम टेबल में बदलाव नहीं

सीटें फुल, 1 जून से रायपुर होकर जाएंगी 6 ट्रेनें, टाइम टेबल में बदलाव नहीं

इंदौर। शहरवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। शहरवासियों और आसपास के लोगों को जल्द ही 6 और ट्रेनों की सुविधा मिल सकती है। इसके लिए रेलवे तैयारी शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि पश्चिम रेलवे ने इंदौर से संचालित होने वाली ट्रेनों में से छह का संचालन शुरू करने की तैयारी कर ली है, जिसमें इंदौर-मुंबई अवंतिका एक्सप्रेस, महू-कटरा मालवा सुपरफास्ट, इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे सुपरफास्ट, इंदौर-गांधी नगर शांति एक्सप्रेस और महू-कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है। जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड निकट भविष्य में जब भी और ट्रेन चलाने की घोषणा करेगा तो उसमें इंदौर की ये ट्रेनें भी शामिल कर सकता है। जिससे इंदौर के लोगों का इन रूटों पर आने जाने परेशानी न हो।

दूसरे चरण में चलाने की संभावना
माना जा रहा है कि रेलवे दूसरे चरण में यादि ट्रेनों को संचालित करता है तो उसमें इंदौर से चलने वाली ये 6 ट्रेनों को जगह मिल सकती है। हांलाकि अभी इसकी अधिकारी पुष्टि नहीं हुई है,लेकिन माना जा रहा है कि रेलवे इंदौर से इन ट्रेनों को दूसरे चरण में चलाने का फैसला ले सकता है। गौरतलब है कि अवंतिका, मालवा और शांति एक्सप्रेस रोजाना चलती हैं, जबकि इंदौर-पुणे (22943-22944) सप्ताह में पांच दिन, शिप्रा एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन और इंदौर-कामाख्या ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो