scriptUjjain Indore and Indore Ujjain MEMU trains will run | 8 साल का इतंजार खत्म, यात्री अब इन ट्रेनों में भी कर सकेंगे सफर | Patrika News

8 साल का इतंजार खत्म, यात्री अब इन ट्रेनों में भी कर सकेंगे सफर

उज्जैन-इंदौर और इंदौर-उज्जैन मेमू ट्रेन चलेंगी...

इंदौर

Published: November 15, 2021 01:56:25 pm

इंदौर। 8 साल पहले इंदौर से उज्जैन की दूरी कम होने का सपना देखा था, वह आज पूरा होने जा रहा है। सोमवार को फतेहाबाद-चंद्रावती खंड के बीच गेज परिवर्तन और विद्युतीकरण का काम पूरा होने के एक वर्ष बाद इस नए रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है। पश्चिम रेलवे इस रूट पर एक जोड़ी नई मेमू ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा ये ट्रेनें उज्जैन-फतेहाबाद चंद्रवतीगंज खंड पर चलाई जाएंगी।

trk.jpg
train

आज पीएम भोपाल में कमलापति रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के साथ आमान परिवर्तित व विद्युतीकृत उज्जैन-फतेहाबाद चंद्रावतीगंज ब्रोड गेज लाइन का शुभारंभ करेंगे। उज्जैन-इंदौर और इंदौर-उज्जैन मेमू ट्रेनों को हरी झंडी सोमवार दोपहर 3.10 बजे इंदौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिखाई जाएगी। इस अवसर पर राज्यपाल मंगुभाई छगनभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी जुड़ेंगे। इंदौर स्टेशन के प्लेटफार्म पर आयोजित समारोह में सांसद शंकर लालवानी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

पहला फेरा विशेष ट्रेन के रूप में

सोमवार को पहले फेरे में विशेष ट्रेन के रूप में ट्रेन संख्या 09445 उज्जैन-इंदौर मेमू अनारक्षित विशेष ट्रेन उज्जैन से दोपहर 3.32 बजे रवाना होकर शाम 5.15 बजे इंदौर पहुंचेगी। ट्रेन संख्या 09446 इंदौर-उज्जैन मेमू अनारक्षित विशेष ट्रेन इंदौर से दोपहर 3.32 बजे रवाना होकर शाम 5.25 बजे उज्जैन पहुंचेगी। मेमू ट्रेन का नियमित संचालन मंगलवार से शुरू होगा।

मंगलवार से यह रहेगा मेमू का समय

- ट्रेन संख्या 09351 उज्जैन-इंदौर मेमू ट्रेन उज्जैन से सुबह 06.20 बजे रवाना होकर सुबह 7.55 बजे इंदौर पहुंचेगी।

- ट्रेन संख्या 09352 इंदौर-उज्जैन मेमू ट्रेन इंदौर से 08.05 बजे रवाना होकर सुबह 09.40 बजे उज्जैन पहुंचेगी।

- ट्रेन संख्या 09353 उज्जैन-इंदौर मेमू ट्रेन उज्जैन से शाम 4.00 बजे रवाना होकर शाम 5.40 बजे इंदौर पहुंचेगी।

- ट्रेन संख्या 09354 इंदौर-उज्जैन मेमू ट्रेन इंदौर से सुबह 11.10 बजे रवाना होकर दोपहर 12.45 बजे उज्जैन पहुंचेगी।


यहां रुकेगी मेमू ट्रेनें

इन ट्रेनों का दोनों दिशाओं में चिंतामन गणेश, लेकोडा, फतेहाबाद चंद्रावतीगंज, अजनोद, बलौदा टाकुन, पालिया और लक्ष्मीबाई नगर स्टेशनों पर रुकेगी। इंदौर स्टेशन पर सीन ट्रेनों के प्लेटफॉर्म में परिवर्तन किया है। गाड़ी नंबर 09347 महू रतमाम डेमू ट्रेन दोपहर 3.05 बजे प्लेटफॉर्म दो से चलेगी। गाडी-02645 इंदौर-कोच्युवेली शाम 4.45 बजे प्लेटफॉर्म पाच से चलेगी। गाड़ी नंबर 09329 इंदौर उदयपुर शाम 5.40 बजे प्लेटफॉर्म 6 नेहरू पार्क से चलेगी।

नहीं चल पाई काशी महाकाल सुपरफास्ट

रविवार को इंदौर स्टेशन से काशी महाकाल सुपर फास्ट ट्रेन भी चलना थी लेकिन बाद में हुए बदलावों के चलते इस ट्रेन को नहीं चलाया गया। यह ट्रेन पिछले डेढ़ वर्ष से बंद पड़ी है। रेलवे द्वारा इंदौर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र और धार्मिक नगरी वाराणसी से जोड़ने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस का संचालन फिर से शुरू किया जाना था। इसका संचालन केवल एक ही दिन होना था। इसके लिए रेलवे ने आदेश भी जारी किया था.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.