script2 दिन पहले ही नाइजीरिया से भारत लौटा युवक गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला | youth got Arrested who returned to India from Nigeria 2 days ago | Patrika News

2 दिन पहले ही नाइजीरिया से भारत लौटा युवक गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

locationइंदौरPublished: Apr 30, 2022 04:46:01 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

2020 में दर्ज हुई थी शिकायत…दो साल से नाइजीरिया में काम कर रहा था युवक …

indore_arrest.jpg

इंदौर. फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर नाइजीरिया से युवती को परेशान करने वाले युवक को आखिरकार इंदौर की साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक बीते करीब दो साल से युवती को लगातार परेशान कर रहा था। आरोपी नाइजीरिया में एक फर्नीचर की दुकान में काम करता था। युवती ने साल 2020 में आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की आईडी को ब्लॉक भी कराया था लेकिन वो नई आईडी बनाकर फिर से युवती को परेशान करने लगा था।

 

इंस्टाग्राम पर भेजता था अश्लील मैसेज-फोटो
इंदौर की रहने वाली 25 वर्षीय छात्रा शिखा (बदला हुआ नाम) ने साल 2020 में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि कोई उसे इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो व मैसेज भेजकर परेशान कर रहा है। इस आधार पर साइबर पुलिस ने मामले की जांच की पता चला चला कि जिस फेक आईडी से मैसेजेस भेजे जा रहे हैं वो नाइजीरिया से बनाई गई है। इसके बाद पुलिस ने उस आईडी को ब्लॉक करा दिया लेकिन आरोपी ने दूसरी आईडी बना ली और फिर अश्लील मैसेज भेजने लगा। तफ्तीश के दौरान आईपी एड्रेस के जरिए साइबर टीम को इस बात की जानकारी लगी कि एक आईडी का आईपी एड्रेस इंदौर के ही पाटनीपुरा का है जिसे आनंद नाम के युवक ने बनाया है। पुलिस आनंद के घर पहुंची तो पता चला कि वो नाइजीरिया में करीब दो साल से काम कर रहा है।

 

यह भी पढ़ें

किसान के बेटों का कमाल, आधी कीमत में बनाी सोलर सिस्टम से चलने वाली स्प्रेयर मशीन




भारत लौटते ही गिरफ्तार
पुलिस लगातार इस मामले की जांच में जुटी हुई है। दो दिन पहले जब आनंद भारत लौटा तो पुलिस को इसकी जानकारी लगी और पुलिस ने उसे धरदबोचा। आरोपी आनंद ने पूछताछ में बताया है कि उसने शिखा (बदला हुआ नाम) की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी थीं और उसे पसंद करने लगा था। लेकिन जब शिखा ने उससे बात नहीं की तो उसने उसे बदनाम करने के लिए फर्जी आईडी बनाकर अश्लील मैसेज और फोटोज भेजने शुरु कर दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो