करीब 12 करोड़ रुपए इस गाने की कीमत, बाॅलीवुड की हिस्ट्री में नहीं लगे इतने दाम

करीब 12 करोड़ रुपए इस गाने की कीमत, बाॅलीवुड की हिस्ट्री में नहीं लगे इतने दाम

Saurabh Sharma | Publish: Sep, 04 2018 09:49:15 AM (IST) इंडस्‍ट्री

बाॅलीवुड हिस्ट्री में कर्इ एेसे गाने बने हैं जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में हैं, जिनमें से कुछ गाने एेसे भी हैं जिनकी कीमत बाॅलीवुड स्टार्स की फीस से भी ज्यादा है।

नर्इ दिल्ली। मौजूदा समय में बाॅलीवुड खरबों रुपयों की इंडस्ट्री हो चुकी है। हर साल कर्इ फिल्में 100 करोड़ रुपए से अधिक में बनती हैं आैर अरबों रुपए कमा डालती हैं। जिसमें कर्इ तरह के खर्चें होते हैं। जिनमें कुछ गाने भी एेसे होते हैं जिनको फिल्माने में लाखों करोड़ों रुपयों का खर्चा किया जाता है। अगर बाॅलीवुड में सबसे महंगे गाने कीमत की बात करें तो कर्इ फिल्म स्टार की फीस के बराबर एक गाने पर खर्चा आ जाता है। आज हम आपको एेसे ही गानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत लाखों रुपयों में नहीं करोड़ों रुपयों में हैं। जिनको आपने भी काफी सराहा है।

रितिक के इस गाने पर खर्च हुए थे इतने
आपको 2008 में रिलीज हुई 'जोधा अकबर' फिल्म तो याद होगी ही। क्यों नहीं, यह फिल्म भी कुछ एेसी थी जिसमें रितिक रोशन ने अपनी एक्टिंग से सभी को दीवाना कर दिया था। अकबर के रोल के लिए उन्होंने जो मेहनत की वो वाकर्इ लाजवाब है। खैर इस फिल्म का गाना 'अजीम-ओ-शान-शहंशाह' के लिए प्राॅड्यूसर आैर डायरेक्टर ने 2.5 करोड़ रुपए खर्च कर डाले थे। खास बात ये है कि इस गाने की पूरी शूटिंग 15 दिन में पूरी हुई थी।

रोहित शेट्टी ने इस गाने पर खर्च किए थे 3 करोड़
जब भी गोलमाल सीरीज फिल्म की बात होती है तो है याद आता है हवा में उड़ती गाड़ियां आैर कलाकारों के काॅमेडी सीन्स। फिर चाहे गाने हों या फिर सीन रोहित ने मेहनत आैर खर्च करने में कोर्इ कसर नहीं छोड़ी। फिर गोलमाल रिटर्न का पाॅपुलर गाना 'ठा करके' ही हो। जिसे रोहित शेट्टी ने यादगार बनाने के लिए ने 3 करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च कर डाले थे। इस गाने को पिक्चराइज करने के लिए 1000 डांसर्स आैर 180 फाइटर्स का इस्तेमाल किया गया था।

पांच करोड़ में तैयार हुआ धूम-3 का यह गाना
वैसे धूम सीरीज में गानों से ज्यादा बाइक्स, बाइक स्टंट पर ज्यादा जोर दिया गया। अच्छी टेक्नोलाॅजी पर खर्च करने में कोर्इकसर नहीं छोड़ी गर्इ। धूम से लेकर धूम-3 तक ने कमार्इ के सारे रिकाॅर्ड तोड़े। लेेकिन क्या आपको पता है कि धूम-3 एक गाने को बनाने में आदित्य चोपड़ा ने पांच करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च कर दिए थे। जी हां, आमीर खान आैर कटरीना कैफ पर फिल्माए गए मलंग में इंटरनेशनल डांसर्स अौर ट्रेनर्स का इस्तेमाल किया गया था।

दीपिका पर फिल्माया गया बाॅलीवुड का सबसे महंगा गाना
अब बात करते हैं बाॅलीवुड हिस्ट्री के सबसे महंगे गाने की। जिसकी कीमत करीब 12 करोड़ रुपए है। इतनी कीमत बाॅलीवुड के कर्इ एक्टर आैर एक्ट्रेस की फीस भी नहीं होगी। जी हां, दीपिका पादुकोन पर फिल्माया का पद्मावत का घूमर गाना 12 करोड़ रुपए में तैयार हुआ था। दीपिका ने इस गाने के लिए करीब 20 किलो के जेवर पहने थे। वहीं उनके लहंगे में भी सोने और चांदी का इस्तेमाल किया गया जिससे उसका वजन करीब 30 किलो हो गया था। बैकग्राउंड डांसर्स ने भी जो गहने पहने थे उनमें 400 किलो सोने का इस्तेमाल किया गया।

Ad Block is Banned