scriptCoronaVirus Impact : PayPal का पूर्वानुमान, पहली तिमाही में कम हो सकता है रेवेन्यू | CoronaVirus Impact: PayPal forecast to reduce revenue in first quarter | Patrika News

CoronaVirus Impact : PayPal का पूर्वानुमान, पहली तिमाही में कम हो सकता है रेवेन्यू

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2020 09:47:22 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पिछले पूर्वानुमान को कम करते हुए PayPal ने जारी किए नए आंकड़े
PayPal ने अपने अनुमान में राजस्व को 4.84 से 4.78 बिलियन डॉलर किया
रेवेन्यू में कटौती करने का प्रमुख कारण कोरोना वायरस के प्रभाव को बताया

paypal.jpg

CoronaVirus Impact: PayPal forecast to reduce revenue in first quarter

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का असर अब दुनिया के कई देशों के अलावा कई बिजनेस सेक्टर्स पर भी दिखाई देने लगा है। कुछ सेक्टर्स ने पहली तिमाही के राजस्व के पूर्वानुमान और पिछले अनुमान से भी कम करना शुरू कर दिया है। हाल ही में ऑनलाइन पेमेंट्स प्रोसेसर कंपनी पेपाल होल्डिंग्स इंक ने पहली तिमाही के राजस्व के अनुमान को और कम कर दिया है। कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से उसके कारोबार को काफी नुकसान हो रहा है। कंपनी ने यह भी कहा कि एप्पल इंक, मास्टर कार्ड और अमरीकन एयरलाइंस ने इस वायरस के तेजी से फैलने की चेतावनी दी थी। जिसकी वजह से ट्रैवल कारोबार और दूसरे व्यवसाय भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं।

क्कड्ड4क्कड्डद्य ने अपने पूर्वानुमान में कम एक फीसदी की कटौती की
क्कड्ड4क्कड्डद्य ने अपने पहले तिमाही के राजस्व के पूर्वमानुमान और एक फीसदी की कटौती कर दी है। एक महीने पहले कंपनी ने पहली तिमाही में राजस्व का अनुमान 4.84 बिलियन डॉलर लगाया था, जिसे कम करते हुए कंपनी ने 4.78 बिलियन डॉलर कर दिया है। कंपनी ने कहा कोरोना वायरस के नकारात्मक असर की वजह से कंपनी के राजस्व में साल-दर-साल की राजस्व वृद्धि में लगभग एक फीसदी की कमी आई है। इससे ने कंपनी ने पुष्ट करते कहा था कि उनकी पहली तिमाही में कमाई 76 सेंट से लेकर 78 सेंट प्रति शेयर के हिसाब से होगी। वहीं विश्लेषकों को भी प्रति शेयर 78 सेंट के हिसाब से 4.83 बिलियन डॉलर की आय की उम्मीद थी।

मास्टरकार्ड ने भी जताई थी आशंका
इससे पहले सोमवार को मास्टरकार्ड ने कहा था कि यदि कोरोनो वायरस प्रकोप बना रहता है, तो उसका पहला तिमाही में शुद्ध राजस्व अपने पिछले पूर्वानुमान से 2 से 3 फीसदी कम हो सकता है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से 2,700 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। चीन में अब तक 78,000 लोगों को संक्रमित हो चुके हैं। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था पर ब्रेक लगा दिया है। दुनिया के 44 अन्य देशों में इस वायरस की पहुंच फैल चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो