scriptE-Commerce साइट्स के लिए खुशखबरी, Red Zone में भी डिलीवरी की मिली इजाजत | ECommerce Companies can resume deliveries in Red Zones Amid Lockdown 4 | Patrika News

E-Commerce साइट्स के लिए खुशखबरी, Red Zone में भी डिलीवरी की मिली इजाजत

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2020 09:08:08 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

E COMMERCE साइट्स कर सकती है काम
हर जगह डिलीवरी की मिली इजाजत
राज्य सरकारों की मंजूरी बाकी

E COMMERCE

E COMMERCE

नई दिल्ली: आज से lockdown 4 की शुरूआत हो चुकी है, लेकिन 25 मार्च से आर्थिक गतिविधियों पर लगी रोक को सरकार ने फिर से शुरू करने की इजाजत दे दी है। इसके लिए गृहमंत्रालय ने गाइडलाइंस जारी कर दी है। गाइडलाइंस के तहत अब ई-कामर्स ( E-Commerce ) साइट्स हर जगह गैर-जरूरी सामानों की डिलीवरी कर पाएंगी । यानि रेड जोन ( RED ZONE ) में भी ई-कामर्स कंपनियां पंखा, फ्रिज , कूलर, एसी, मोबाइल जैसी चीजों को मंगाना चाहें तो डिलीवरी दे सकती हैं।

JIO को मिला इक्विटी फर्म General-Atlantic का साथ, INVEST करेगी 6600 करोड़

राज्य सरकारों की मंजूरी मिलनी बाकी है- केंद्र सरकार की तरफ से गृहमंत्रालय ( MHA ) ने तो ये इजाजत दे दी है लेकिन राज्य सरकारों की तरफ से इन कंपनियों को मंजूरी मिलनी अभी बाकी है।

कंपनियों में खुशी की लहर- ई-कॉमर्स ( E-COMMERCE ) को ढील दिए जाने के मामले में पेटीएम (PayTm) मॉल के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट श्रीनिवास मोठे (Srinivas Mothey) ने कहा कि सरकार के इस फैसले से कंपनी को रेड जोन में पड़ने वाले अधिकतर बड़े शहरों के कई इलाकों में डिलीवरी करने में मदद मिलेगी। वहीं स्नैपडील (Snapdeal) के प्रवक्ता (spokesperson) का मानना है कि सरकार के इस फैसले से आर्थिक गतिविधियां चालू करने में मदद मिलेगी।

हालांकि Amazon और flipkart जैसी दिग्गज कंपनियों की तरफ से इस बारे में कोई रेस्पॉन्स नहीं आया है।

इससे पहले 4 मई को सरकार ने ल़ॉकडाउन में ढील देते हुए ऑरेंज और ग्रीन जोन ( ORANGE AND GREEN ZONE ) में सामान डिलीवरी ( DELIVERY ) की इजाजत दी थी लेकिन बड़े शहरों के ज्यादातर इलाके रेड जोन में आने की वजह से कंपनियों को इससे कोई खास फायदा नहीं हुआ था । जिसकी वजह से सरकार ने ये फैसला लिया है। आपको मालूम हो कि एक बार फिर से 2 सप्ताह के लिए CORONA LOCKDOWN को बढ़ा दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो