Adani Gas में 30 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी फ्रांस की ये कंपनी, 7 फीसदी उछले कंपनी के शेयर्स

Adani Gas में 30 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी फ्रांस की ये कंपनी, 7 फीसदी उछले कंपनी के शेयर्स

Ashutosh Kumar Verma | Updated: 14 Jun 2019, 02:51:01 PM (IST) इंडस्‍ट्री

  • डील की खबरों के बाद अडानी गैस के शेयरों में 7 फीसदी की उछाल।
  • मौजूदा प्राइस की तुलना में प्रीमियम प्राइस पर होगी डील।
  • अडानी गैस में 30 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 5500 करोड़ रुपए खर्च करेगी टोटल एसए।

नई दिल्ली। अडानी गैस ( Adani Gas ) के शेयरों में शुक्रवार को 7 फीसदी से भी अधिक की उछाल देखने को मिली है। अडानी के शेयरों में यह उछाल उस खबर के बाद आई है, जिसमें फ्रांस कंपनी टोटल ( total ) एसए द्वारा अडानी गैस में 5,500 करोड़ रुपए में 30 फीसदी स्टेक खरीदने की बात कही गई है। अनुमान के मुताबिक, यह डील मौजूदा प्राइस की तुलना में प्रीमियम प्राइस पर की जाएगी।

WPI घटकर 22 महीने के निचले स्तर पर, मई माह में 2.45 फीसदी रही, सब्जियां हुईं सस्ती

घट जाएगी कंपनी में गौतम अडानी की हिस्सेदारी

शुक्रवार को कारोबारी शुरुआत में अडानी गैस के शेयर्स 175 रुपए प्रति शेयर की दर पर खुले। इसके पहले कारोबारी दिन यानी गुरुवार को कंपनी के शेयर्स 168.55 रुपए प्रति शेयर्स पर बंद हुए थे। कारोबार के दौरान शेयरों का भाव 180 रुपए प्रति शेयर के इंट्राडे हाइ पर भी कारोबार करते दिखाई दिया। इस अधिग्रहण के तहत पब्लिक शेयरहोल्डर्स को ओपेन ऑफर भी दिया जा सकता है। इसे बीते छह माह पहले ही लिस्ट किया गया था। अधिग्रहण के बाद इस फ्रेंच कंपनी की अडानी गैस करीब उतनी ही हिस्सेदारी हो जाएगी, जितनी वर्तमान में गौतम अडानी ( Gautam Adani ) की है।

इंश्योरेंस कंपनियों की सेहत सुधारने पर जोर, LIC जैसी दूसरी जनरल इंश्योरेंस कंपनी बनाने की तैयारी

पाइपलाइन गैस डिस्ट्रीब्युशन का काम करती है अडानी गैस

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस डील से अडानी गैस अपने कर्ज के बोझ से छुटकारा पा सकेगी और साथ ही अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी रणनीतियों पर खर्च कर सकेगी। वर्तमान में, गौतम अडानी इस कंपनी में 75 फीसदी स्टेक के मालिक हैं। बता दें कि अडानी गैस अडानी ग्रुप ही एक कंपनी है जो 6 हजार किलोमीटर के पाइपलाइन डिस्ट्रिब्युशन चैनल पर काम करती है। इस कंपनी के करीब 3 लाख 50 हजार ग्राहक हैं। ये कंपनी अहमदमाबाद, बड़ौदा, फरीदाबाद, खुरजा और पलवल में गैस डिस्ट्रिब्युशन का काम करती है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned