scriptइंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का अनुमान, 157 अरब अमरीकी डॉलर से अधिक का होगा नुकसान | IATA estimates loss of over US 157 billion Dollars due to Covid 19 | Patrika News

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का अनुमान, 157 अरब अमरीकी डॉलर से अधिक का होगा नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2020 10:42:25 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने अनुमान लगाया है कि महामारी के चलते इस साल और अगले साल 157 अरब अमरीकी डॉलर से अधिक का नुकसान होगा।

IATA estimates loss of over US 157 billion Dollars due to Covid 19

IATA estimates loss of over US 157 billion Dollars due to Covid 19

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण सबसे ज्यादा नुकसान टूर एंड ट्रैवल और एविएशन सेक्टर को नुकसान झेलना पड़ा है। दुनियाभर की एविएशन इंडस्ट्री का परिदृश्य खराब हो रहा है। विमानन कंपनियों के इंटरनेशनल संगठन की ओर से से कहा भी कहा गया है कि यह नुकसान इस साल के अलावा अगले साल भी जारी रहेगा। आपको बता दें कि यूरोप और अमरीका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इंडस्ट्री को ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अनुसार यूरोप और अमरीका में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही दुनिया भर की विमानन कंपनियों का वित्तीय परिदृश्य खराब हो रहा है। विमानन कंपनियों के संगठन ने कहा कि उद्योग को महामारी के कारण इस साल और अगले साल 157 अरब अमरीकी डॉलर से ज्यादा का नुकसान होगा। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का की ओर से पूर्वानुमान उसके द्वारा जून में जताए गए 100 अरब डॉलर के नुकसान के अनुमान से अधिक है।

ट्रेंडिंग वीडियो