scriptरमजान के मौके पर पाकिस्तान से भारत को आई में रूह अफजा की पेशकश | Pakistan humdard offers Rooh afza to India on the occasion of Ramzan | Patrika News
उद्योग जगत

रमजान के मौके पर पाकिस्तान से भारत को आई में रूह अफजा की पेशकश

वाघा सीमा से रूह अफजा के ट्रकों को आसानी से भेजने की ऑफर
हमदर्द पाकिस्तान के मुख्य कार्यकारी उस्मा कुरैशी ने किया ट्विट
भारत के अधिकतर इलाकों में नहीं हो रही रूह अफजा की सप्लाई

May 08, 2019 / 07:20 pm

Saurabh Sharma

Pakistani Rooh afza

रमजान के मौके पर पाकिस्तान से भारत को आई में रूह अफजा की पेशकश

नई दिल्ली। पाकिस्तानी कंपनी हमदर्द ने भारत में रूह अफजा की आपूर्ति की पेशकश की है। कंपनी ने यह प्रस्ताव पवित्र मुस्लिम महीने रमजान के दौरान गर्मी में ताजगी लाने वाले इस शरबत की कमी की मीडिया रिपोर्ट के बाद दिया है। एक भारतीय समाचार साइट के एक लेख पर प्रतिक्रिया देते हुए हमदर्द पाकिस्तान के मुख्य कार्यकारी उस्मा कुरैशी ने रूह अफजा पेय की भारत को वाघा सीमा के जरिए आपूर्ति का प्रस्ताव दिया।

यह भी पढ़ेंः- ट्रेड वाॅर की आशंकाआें के बीच करीब 1200 अंक डूबा शेयर बाजार, लगातार दूसरे दिन रिलायंस के शेयर डूबे

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “हम इस रमजान के दौरान भारत में रूह अफजा की आपूर्ति कर सकते हैं। यदि भारतीय सरकार द्वारा अनुमति दी जाती है तो हम वाघा सीमा से ट्रकों को आसानी से भेज सकते हैं।” लेख में कहा गया है कि रूहअफ्जा की भारतीय बाजार में चार से पांच महीने से बिक्री बंद है और यह ऑनलाइन स्टोर में भी उपलब्ध नहीं है। इसमें यह भी कहा गया है कि हमदर्द इंडिया ने इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। इसने हालांकि, कच्चे माल की आपूर्ति में कमी को उत्पादन बंद होने के लिए जिम्मेदार ठहराने का प्रयास किया है।

यह भी पढ़ेंः- अपने बाॅस की तलाश में जुटे हैं चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा, ये होनी चाहिए क्वालिटीज

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीने से भारत में रूह अफजा भारत में सप्लाई नहीं हो रहा है। वहीं देश में रमजान भी शुरू हो गए हैं। इफ्तारी के समय रूह अफजा से रोजा रखने वाले लोग अपना गला तर करते हैं। जिसकी वजह से रमजान के महीने में रूह अफजा का महत्व और बिक्री दोनों बढ़ जाते हैं। गौरतलब है कि देश में रूह अफजा जैसे शीतल पे पदार्थों का 1000 करोड़ रुपए का मार्केट है। जिसमें रूह अफजा का हिस्सा 400 करोड़ रुपए से ज्यादा का है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / Industry / रमजान के मौके पर पाकिस्तान से भारत को आई में रूह अफजा की पेशकश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो