scriptलॉकडाउन के बाद एयर टिकट के लिए चुकानी होगी भारी कीमत ! | Post lockdown airfare would cost hugely due to social distancing | Patrika News

लॉकडाउन के बाद एयर टिकट के लिए चुकानी होगी भारी कीमत !

Published: Apr 14, 2020 07:53:49 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

आसान नहीं होगा फ्लाइट का सफर
खर्च करनी होगी तीन गुना रकम
कंपनियां बढ़ा सकती है टिकट की कीमत

airfare.jpg

नई दिल्ली: फिलहाल 30 अप्रैल तक तो फ्लाइट्स पर बैन लगा हुआ है यानि डोमेस्टिक और इंटरनेशनल किसी भी तरह की फ्लाइट लेना पॉसिबल नहीं होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि हालात सामान्य होने के बाद भी सभी के लिए फ्लाइट में सफर करना आन नहीं होगा। दरअसल लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब एयरलाइंस कंपनियां उड़ाने भरना शुरू करेंगी तो उन्हें कुछ नियमों को मानना होगा और उसकी वजह से हो सकता है फ्लाइट टिकट भी महंगी हो जाएं।

दिवालिया हो सकती है एयरलाइंस कंपनियां, 21 दिनों में होगा 75-80 हजार करोड़ का नुकसान

इस वजह से महंगी होगी फ्लाइट टिकट-

दरअसल लॉकडाउन खत्म होने बाद सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से फ्लाइट्स की सारी सीट्स नहीं भरी जाएगी तो इसीलिए एक फ्लाइट में अवेलेबल टिकट पहले ही कम हो जाएंगी । खबर है कि 180 सीटों वाले प्लेन में सिर्फ 60 लोगों को ले जाया जाएगा।

कम लोगों को ले जाने की वजह से कंपनियां टिकट के प्राइज में वृद्धि कर सकती है। संकेत तो ये भी है कि यात्रियों को हवाई सफर के लिए तीन गुना ज्यादा तक खर्च करना पड़ सकता है। इसके साथ ही हवाईअड्डे पर चलने वाली बसों में अधिकतम 50 फीसदी यात्री ही बैठ सकेंगे।

रिफंड करने का दावा करने वाली एयरलाइंस कस्टमर्स के पैसे से करेंगी ऐश, जानें कैंसिल टिकट का पूरा खेल

हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग को किया जाएगा लागू-

अधिकारियों के मुताबिक, लॉकडाउन खत्म होने के बाद शुरुआत में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का सख्ती से पालन किया जाएगा। महामारी का प्रकोप कम होने और इसे कंट्रोल करने के लिए वैक्सीन बनने पर नियमों में ढील देने पर विचार कर लिया जाएगा। रेगुलेटर एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स के लिए 1.5 मीटर की दूरी पर पॉइट्स बनाएगी। ये निशान एंट्री गेट से शुरू होंगे और इमिग्रेशन से लेकर बोर्डिंग गेट तक जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो