script

महामारी के बाद सस्ती होंगी प्रॉपर्टीज, 20 फीसदी तक गिर सकते हैं दाम-दीपक पारेख

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2020 04:13:15 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

HDFC के चीफ दीपक पारेख का कहना है कि महामारी कत्म होने के बाद प्रॉपर्टीज के दाम में 20 फीसदी तक की गिरावट आएगी।

property

property price fall

नई दिल्ली: कोरोनावायरस की वजह से सबी का बुरा हाल है। कामपर रोक लगी है लोग गरों में कैद है लेकिन कबर मिल रही है कि महामारी ठीक होने के बाद अपना घर खरीदने का सपना देखने वालों को बेहतरीन मौका मिल सकता है । दरअसल HDFC के चीफ दीपक पारेख का कहना है कि महामारी कत्म होने के बाद प्रॉपर्टीज के दाम में 20 फीसदी तक की गिरावट आएगी। यानि आपको गर मकान और ऑफिस जैसी चीजें सस्ते में मिल सकती हैं।

लॉकडाउन 2 में न मिली छूट तो जाएंगी टेक्सटाइल इंडस्ट्री के 1 करोड़ लोग होंगे बेरोजगार

दीपक ने कहा कि राज्य सरकारों, RBI और डेवलपर कम्युनिटी को हालात से “समझौता” करना चाहिए इसके साथ ही उन्होने डेवलपर्स को अपना फोकस परियोजनाओं को पूरा करने पर होना चाहिए। उन्होने कहा कि डेवलपर्स को ध्यान से तरीके खोजने चाहिए ताकि वो जल्दी से जल्दी प्रोजेक्ट को पूरा कर सके साथ ही इस सेक्टर में काम करने वाले लोगों को वापस से काम पर बुला सकें।

सरकार को सुझाव-

दीपक ने इस सेक्टर के हालात को सुधारने के लिए कुछ सुझाव दिये हैं। जिनमें ये मुख्य हैं-

लॉकडाउन में छूट मिली तो सीधे 5 करोड़ से ज्यादा मजदूरों को होगा फायदा

पहले भी हो चुकी है ये घोषणा

दीपक से पहले प्रॉपर्टी रिसर्च फर्म लियास फोरास ने भी आने वाले वक्त में रियल स्टेट में कीमतें काफी गिरने की बात कही थी। फर्म ने मकान की कीमतों में 10-20 फीसदी की कमी आ सकती है यानि घर खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए ये किसी सुनहरे मौके जैसा होगा। इसके अलावा एनॉराक की एक रिपोर्ट में देश के दिल्ली, नोएडा, मुंबई और कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, पुणे जैसे 7 बड़े शहरों में घरों की बिक्री में 35 प्रतिशत की गिरावट का दावा किया जा चुका है

ट्रेंडिंग वीडियो