script

बेटी के लिए 121 रुपए से LIC की इस स्कीम में करें शुरुआत, मिलेंगे 27 लाख

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2018 03:07:05 pm

Submitted by:

manish ranjan

आप अपनी बेटी के 25 साल के होने तक 27 लाख रुपए जुटा सकते हैं।

lic

बेटी के लिए 121 रुपए से LIC की इस स्कीम में करें शुरुआत, मिलेंगे 27 लाख

नई दिल्ली। अक्सर लोग बेटियों के जन्म लेते ही उनके भविष्य को लेकर चिंता करना शुरु कर देते हैं। ऐसे में लोग बेटियों के जन्म लेते ही उनकी पढ़ाई से लेकर शादी तक के लिए पॉलिसी की प्लानिंग करने में लग जाते हैं। अगर आप भी अपनी बेटी के भविष्य को लेकर फिक्रमंद है और आपको ये समझ नहीं आ रहा की आप अपनी बेटी के लिए कौन -सी पॉलिसी ले। तो आज हम आपको LIC की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे है। जिसके जरिए आप अपनी बेटी के 25 साल के होने तक 27 लाख रुपए जुटा सकते हैं।

121 रुपए से कर सकते है शुरुआत
LIC की इस पॉलिसी का नाम है कन्यादान। आमतौर पर लोग बेटी की शादी के लिए चिंता करते हैं। उन लोगों के लिए यह पॉलिसी सबसे अच्‍छी है। इस योजना में अगर आप रोजाना सिर्फ 121 रुपए के हिसाब से पैसे जमा करते हैं तो 25 साल तक 27 लाख रुपए मिलेंगे। यानी की आपको हर महीने तकरीबन 3600 रुपए जमा करने होंगे। इसके अलावा अगर आप इस योजना को कम प्रीमियम पर लेना चाहते हैं तो यह प्लान प्रीमियम पर भी मिल सकता है।

नहीं भरना होगा प्रीमियम
इतना ही नहीं अगर किसी कारण से पॉलिसी लेने के बाद पॉलिसी लेने वाले की मृत्‍यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरना होगा और उसे हर साल 1 लाख रुपए भी दिया जाएगा। इसके अलावा 25 साल पूरा होने पर पॉलिसी के नॉमिनी को 27 लाख रुपए अलग से मिलेगा।

इस उम्र में मिलेगा यह प्लान
अगर आप भी इस पॉलिसी को लेने का मन बना रहे हैं तो आपको बता दें कि इस पॉलिसी को लेने के लिए आपकी उम्र कम से कम 30 साल की होनी चाहिए और आपकी बेटी की उम्र 1 वर्ष। यह प्‍लान आपको 25 के लिए मिलेगा, लेकिन प्रीमियम 22 साल ही देना होगा। लेकिन बेटी की अलग अलग उम्र के हिसाब से भी यह पॉलिसी मिलती है। बेटी की उम्र के हिसाब से इस पॉलिसी की समय सीमा घट जाएगी। एलआईसी रोजाना प्रीमि‍यम का कोई ऑप्शन नहीं देती। यह सि‍र्फ कैलकुलेशन के लि‍ए लि‍खा है ताकि‍ आप बचत का अंदाजा लगा सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो