scriptIPL-12 : राहुल, मयंक और गेल ने मैच को बनाया एकतरफा, पंजाब ने मुंबई को 8 विकेट से रौंदा | IPL 12 KXIP vs MI punjab won 8 wicket against mumbai | Patrika News

IPL-12 : राहुल, मयंक और गेल ने मैच को बनाया एकतरफा, पंजाब ने मुंबई को 8 विकेट से रौंदा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2019 08:03:34 pm

Submitted by:

Mazkoor

केएल राहुल ने बनाए नाबाद 71 रन
मयंक अग्रवाल ने 21 गेंद पर 43 रन ठोका
क्रुणाल पांड्या को मिला दो विकेट

kl rahul

IPL-12 : राहुल, मयंक और गेल ने मैच को बनाया एकतरफा, पंजाब ने मुंबई को 8 विकेट से रौंदा

मोहाली : केएल राहुल (71 नाबाद) की जिम्मेदारी भरी पारी और क्रिस गेल (40) तथा मयंक अग्रवाल (43) के धूम-धड़ाके से मोहाली में आज खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को बड़ी आसानी से हरा दिया। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण में इससे पहले पहली पारी खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने रोहित, डिकॉक और हार्दिक की उपयोगी पारियों की बदौलत पहली पारी में सात विकेट पर 176 रन बनाया और पंजाब को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया था। पंजाब ने मात्र दो विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

मिलर ने लिया विजयी स्ट्रोक
डेविड मिलर ने विजयी स्ट्रोक लिया। उन्होंने अपनी 10 गेंदों की पारी में नाबाद 15 रन बनाए। राहुल ने 57 गेंद की अपनी पारी में 6 चौके और एक सिक्स लगाया तो वहीं क्रुणाल पांड्या की गेंद पर आउट होने से पहले 24 गेंद की पारी में गेल ने तीन चौके और चार छक्के लगाए। मयंक अग्रवाल को भी क्रुणाल पांड्या ने ही कॉट एंड कर पैवेलियन भेजा। अग्रवाल ने 21 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए।
मुंबई की ओर से एकमात्र सफल गेंदबाज क्रुणाल पांड्या रहे। उन्होंने 4 ओवर में 43 रन देकर दो विकेट लिए।

रोहित और डिकॉक ने दिलाई शानदार शुरुआत
इससे पहले मुंबई के दोनों ओपनरों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (32) और क्विंटन डिकॉक (60) ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय (51 रन) साझेदारी की। विलोजेन ने रोहित कप्तान शर्मा को पैवेलियन भेजकर पंजाब को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी 11 के निजी स्कोर पर तुरत आउट हो गए। इसके बाद डिकॉक ने युवराज सिंह (18) के साथ मिलकर 58 रन की साझेदारी की। शमी ने डिकॉक को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।
डिकॉक ने 39 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद युवराज भी तुरत आउट हो गए। युवराज ने हालांकि 18 रन जरूर बनाए, लेकिन वह रंग में नहीं दिखे। आज वह तेजी से रन नहीं बना सके। अश्विन की गेंद पर वह आउट हो गए। इन दोनों के बाद कीरोन पोलार्ड भी चलते बने। इसके बाद पांड्या बंधुओं ने रन गति बनाने की कोशिश की। इस प्रयास में क्रुणाल भी चलते बने। दूसरी तरफ से हार्दिक ने धुआंधार पारी जारी रखी। उन्होंने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए।
पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी, विलोजेन और अश्विन को दो-दो विकेट मिला और टाई ने एक विकट लिया।

विश्व कप टीम में तीसरे ओपनर के लिए राहुल के साथ अग्रवाल ने भी ठोका दावा
इस मैच में अपनी पारी की बदौलत केएल राहुल फॉर्म में लौट आए और विश्व कप की टीम में तीसरे ओपनर के लिए अजिंक्या रहाणे के साथ फिर दौड़ में शामिल हो गए। इन दोनों के अलावा मयंक अग्रवाल ने भी आज की पारी के बाद अपना मजबूत दावा ठोक दिया। उन्होंने पिछले मैच में भी पंजाब की ओर से शानदार पारी खेली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो