scriptIPL 2021: दूसरे चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी! | IPL 2021-Australian players set to be available for IPL 2021 2nd Phase | Patrika News

IPL 2021: दूसरे चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2021 11:09:56 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने कहा था कि उनकी टीम के खिलाड़ियों का नेशनल ड्यूटी छोड़कर आईपीएल 2021 के शेष मैचों के लिए उपलब्ध रहने को सही ठहराना मुश्किल होगा।

IPL 2021

IPL 2021

IPL 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला जाएगा। इसमें IPL 2021 के बचे हुए मैच सितंबर—अक्टूबर में खेले जाएंगे। इस बीच अब बीसीसीआई के लिए राहत की खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर आईपीएल 2021 के शेष मैचों में हिस्सा ले सकते हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने कहा था कि उनकी टीम के खिलाड़ियों का नेशनल ड्यूटी छोड़कर आईपीएल 2021 के शेष मैचों के लिए उपलब्ध रहने को सही ठहराना मुश्किल होगा। इससे कयास लगाए जा रहे थे कि कंगारू टीम के खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।
ये खिलाड़ी ले सकते हैं दूसरे चरण में हिस्सा
क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, पैट कमिंस को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया के अधिकांश खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्स ले सकते हैं, जिन्होंने पहले इसमें उन्होंने भाग लेने पर संदेह जताया था। इसमें कंगारू टीम के वे खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के आगामी दौरे को छोड़ दिया है। इनमें डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स शामिल हैं।
यह भी पढ़ें— पैसों के लिए देश छोड़ IPL में खेलने वाले खिलाड़ियों को नहीं चुनना चाहिए नेशनल टीम में: शेन वॉर्न

ipl_2021.png
इस वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दे सकता है इजाजत
ऑस्ट्रेलिया की टीम को आगामी दिनों में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर जाना है। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने इस दौरे पर जाने से मना कर दिया है। डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस ने भी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया था। वहीं अब टी20 वर्ल्ड कप को यूएई में शिफ्ट कर दिया है, जो पहले भारत में आयोजित होने वाला था। वहीं आईपीएल 2021 के शेष मैच भी यूएई में खेले जाएंगे। ऐसे में खबरेें आ रही हैं कि वर्ल्ड कप के यूएई में होने के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत देने की तैयारी कर चुका है।
यह भी पढ़ें— IPl 2021: दशहरे के दिन होगा फाइनल मुकाबला, जानिए बचे हुए मैचों का पूरा शेड्यूल

बीसीसीआई करेगा विदेशी बोर्ड से बातचीत
वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने आईपीएल फ्रेंचाइजी को आश्वासन दिया गया है बोर्ड की तरफ से विदेशी बोर्ड से बातचीत करेगा और ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के लिए आएंगे। बीसीसीआई की तरफ से फ्रेंचाइजी अधिकारियों को कहा गया है कि बोर्ड विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के प्रयास कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो