scriptजीत के बाद कुलदीप ने दिया भावुक कर देने वाला बयान, चहल को लेकर कही यह बात | IPL 2022 DC vd KKR kuldeep said chahal is my brother should win purple | Patrika News

जीत के बाद कुलदीप ने दिया भावुक कर देने वाला बयान, चहल को लेकर कही यह बात

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2022 10:37:47 am

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2022: कुलदीप ने चहल को अपना बड़ा भाई बताया आउर कहा कि मेरा कभी उनसे कंपटीशन नहीं हो सकता। दिल्ली के गेंदबाज ने कहा कि चहल बेहद महनती हैं और वे पिछले कुछ समय से बेहतरीन गेंदबाजी भी कर रहे हैं। इसलिए वे चाहते हैं कि ‘पर्पल कैप’ चहल ही जीतें।

lalala.png

कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए।

IPL 2022 DC vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेले गए मैच में स्पिनर कुलदीप यादव ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया। कुलदीप ने तीन ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिये। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।
मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले से बात करते हुए कुलदीप ने दिल को छू देने वाली एक बात कही। कुलदीप ने चहल को अपना बड़ा भाई बताया आउर कहा कि मेरा कभी उनसे कंपटीशन नहीं हो सकता। दिल्ली के गेंदबाज ने कहा कि चहल बेहद महनती हैं और वे पिछले कुछ समय से बेहतरीन गेंदबाजी भी कर रहे हैं। इसलिए वे चाहते हैं कि ‘पर्पल कैप’ चहल ही जीतें।
उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरे आईपीएल करियर का सबसे अच्छा सत्र है। मैं अपनी क्षमता और कौशल पर विश्वास कर रहा हूं और अपने खेल का आनंद ले रहा हूं। ’’ कुलदीप ने इसके साथ ही कहा कि वह चाहते हैं कि राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले उनके साथी युजवेंद्र चहल सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को मिलने वाली ‘पर्पल कैप’ हासिल करें।
उन्होंने कहा, ‘‘मेरे और चहल के बीच में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। उसने मुझे लगातार प्रोत्साहित किया है। वह मेरे बड़े भाई जैसा है और जब मैं चोटिल भी था तब भी उसने मेरा साथ दिया। मैं दिल से चाहता हूं कि वह (चहल) पर्पल कैप जीते क्योंकि पिछले चार वर्षों में उसने बढ़िया गेंदबाज़ी की है।’’
कुलदीप यादव ने कहा कि वह अब मानसिक रूप से मजबूत गेंदबाज बन गये हैं और असफलता से घबराते नहीं हैं। मैन ऑफ द मैच कुलदीप ने मैच के बाद कहा, ‘‘अब मैं बेहतर और मानसिक रूप से मजबूत गेंदबाज़ बन गया हूं। आप जिन चीजों का सामना कर लेते हो तो फिर उनसे डरते नहीं हो। मुझे अब असफल होने का कोई डर नहीं है।’’
कुलदीप की अपनी पूर्व टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ शानदार गेंदबाजी से दिल्ली ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में चार विकेट से जीत दर्ज की। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नौ विकेट पर 146 रन बनाये जिसके जवाब में दिल्ली ने 19 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बनाये। कुलदीप ने तीन ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो