scriptकोविड से पहले की तरह और घरेलू फॉर्मेट में होगा आईपीएल: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली | Ipl return to pre covid home and away format in 2023 says bcci president sourav ganguly | Patrika News

कोविड से पहले की तरह और घरेलू फॉर्मेट में होगा आईपीएल: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2022 06:32:19 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

आईपीएल के चाहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने आज घोषणा की है कि अगले साल आईपीएल अपने प्रारूप में लौट आएगा। यानी कोविड से पहले जिस तरीके से आईपीएल मैच होते थे, कुछ वैसा ही साल 2023 में देखने को मिलेगा।

ipl_new.jpg

IPL

दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर या आप जैसे आईपीएल के नाम से जानते हैं साल 2023 में यह अपने पुराने प्रारूप में लौटने के लिए एकदम तैयार है। कोविड से पहले जिस तरीके से सभी फ्रेंचाइजी टीमें कुछ मुकाबले अपने घरेलू मैदान और कुछ मुकाबले विरोधी टीमों के घरेलू मैदान पर खेलती थी, अब ऐसा ही साल 2023 में देखने को मिलेगा। बता दें कि कोविड के चलते पिछले साल आईपीएल को बीच सीजन ही UAE ट्रांसफर किया गया था। वहीं साल 2020 में पूरे आईपीएल को ही यूएई शिफ्ट किया गया था। हालांकि साल 2023 में क्रिकेट फैंस को ऐसा देखने को नहीं मिलेगा। आइए आपको उसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं
BCCI अध्यक्ष ने दी जानकारी:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बारे में एक विस्तृत मेल सभी राज्य क्रिकेट संघ को भेजी दी है। इस मेल के अनुसार आईपीएल अगले साल घरेलू मैदान और विरोधी टीम के घरेलू मौदान पर मैच खेलने के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमें अपने घरेलू मैच, घरेलू स्टेडियमों में ही खेलेंगी।

यह भी पढ़ें:

इसके अलावा सौरव गांगुली ने कहा कि साल 2021 में आईपीएल का आयोजन भारत के चार स्थान दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया था। हालांकि बीच सीजन में ही कोविड की वजह से इसे यूएई शिफ्ट किया गया। लेकिन अगले साल ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला, सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलेंगी और इसके बारे में सभी राज्य क्रिकेट संघ को बता दिया गया।

यह भी पढ़ें:

बीसीसीआई की इस घोषणा के बाद आईपीएल 2022 पूरी तरह अपने पुराने प्रारूप में लौट कर आया है। यानी कि 2023 में हमें 2020 से पहले जिस तरह आईपीएल आयोजित-देखने को मिलता था। इसी तरह की व्यवस्था अगले साल देखने को मिल सकती है। वहीं अगले साल क्रिकेट फैंस के लिए पुरुष आईपीएल के अलावा महिला आईपीएल भी आयोजित किया जा सकता है जिसके विंडो BCCI द्वारा जनवरी और फरवरी रखी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो