scriptनए बस स्टैंड में सुविधाएं अधूरी, बस ऑपरेटर बोले-यहां सवारियां मिलने में होगी परेशानी | Facilities are incomplete in the new bus stand | Patrika News
इटारसी

नए बस स्टैंड में सुविधाएं अधूरी, बस ऑपरेटर बोले-यहां सवारियां मिलने में होगी परेशानी

– 1.75 करोड़ की लागत से नपा ने बनाया बस स्टैंड, बस खड़ी करने के लिए सिर्फ डोम बनाया गया।

इटारसीJun 05, 2023 / 02:08 pm

Venkat vijay Kumar

नए बस स्टैंड में सुविधाएं अधूरी, बस ऑपरेटर बोले-यहां सवारियां मिलने में होगी परेशानी

नए बस स्टैंड में सुविधाएं अधूरी, बस ऑपरेटर बोले-यहां सवारियां मिलने में होगी परेशानी

patrika.com

इटारसी. नगर पालिका ने शहर के लोगों को नए बस स्टैंड की सौगात तो दे दी, पर इसमें बहुत सी सुविधाएं नहीं है। ऐसे में वहां बस आपरेटर से लेकर यात्री परेशान होंगे। बस आपरेटर भी वहां सुविधाओं के अभाव में जाने से कतरा रहे हैं। नगर पालिका ने लगभग पौने दो करोड़ रुपए से इस नए बस स्टैंड को बनाया है। जल्द ही इसका लोकार्पण करने जा रहे हैं, पर सुविधाएं नहीं होने से इसका सही उपयोग नहीं हो सकेगा।
नपा ने नए बस स्टैंड में सिर्फ डोम और एक सुलभ शौचालय बनाया है, वहीं ड्राइवरों को बैठने के लिए एक कमरा बनाया है। इसमें बुुकिंग काउंटर भी बनाया है, वहीं पूरे परिसर में डोम को छोड़कर अन्य कही भी छाया या छत की व्यवस्था नहीं है।
ऐसे में तेज बारिश होने पर यात्री समेत बस आपरेटर भी गीले हो जाएंगे। नपा ने आनन-फानन में सीमेंट के प्लेटफॉर्म बसें खड़ी करने के लिए तो बना दिया है, पर आपरेटर वहां जाने को तैयार नहीं है। भोपाल से इटारसी नौकरी करने रोज आने वाले पंकज कुमार का मानना है कि नए बस स्टैंड में यात्रियों को सुविधाएं कम परेशानियां अधिक रहेगी।
वहां नगर पालिका को पुलिस की व्यवस्था करनी होगी। साथ ही यात्रियों की सुरक्षा का भी ध्यान रखना होगा। वहीं शहर में आने केलिए अतिरिक्त आर्थिक भार यानि ऑटो का खर्च बढ़ जाएगा।

वर्तमान में इटारसी से भोपाल, नागपुर, नर्मदापुरम, बैतूल, मुलताई, डोलरिया, पिपरिया, तवा नगर आदि के लिए रोज 60 से 75 बसे स्थानीय स्टैंड से चलती है। यहां से रोज लगभग 5 हजार यात्री उक्त शहरों के लिए आवाजाही करते हैं।
नपा के नए बस स्टैंड में सुविधाओं के साथ परेशानियां भी दिख रही है। बस आपरेटरों का कहना है कि वहां सुविधाएं मिले, तो ही जाएंगे।

अन्य क्षेत्रों को जाने वाली बसों को वहां जाकर वापस पुराने बस स्टैंड यात्रियों के लिए आना पड़ेगा। इसके बाद दोबारा आरओबी होकर गंतव्य के लिए जाना होगा। इस तरह बसों का डीजल के साथ ही यात्रियों का समय भी खराब होगा।
आपरेटरों का कहना है कि बस स्टैंड शहर से बाहर होने से यात्रियों का मिलना मुश्किल है। खासकर रात्रि में यात्री नहीं मिलेंगे। ऐसे में बसों को पुराने स्टैंड पर ही यात्रियों को लाने- ले जाने आना पड़ेगा। इसी तरह रेलवे स्टेशन से आने वाले यात्रियों के लिए नया बस स्टैंड दूर होने के साथ ही असुरक्षित रहेगा।
इटारसी में जल्द ही नए बस स्टैंड का लोकार्पण कर दिया जाएगा। फिलहाल वहां यात्रियों और बस आपरेटरों के लिए जो भी कमियां है, उसे पूरी कर दी जाएगी।पंकज चौरे, अध्यक्ष, नपा परिषद, इटारसी

Home / Itarsi / नए बस स्टैंड में सुविधाएं अधूरी, बस ऑपरेटर बोले-यहां सवारियां मिलने में होगी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो