scriptrestaurant on wheels in india, itarsi junction news | यहां तैयार है रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स, इस रेल कोच में मिलेंगे कई राज्यों के व्यंजन | Patrika News

यहां तैयार है रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स, इस रेल कोच में मिलेंगे कई राज्यों के व्यंजन

restaurant on wheels- सबसे बड़े रेल जंक्शन पर शुरू होगा रेल कोच, सुविधा: मिलेगा लजीज खाना, एक माह में शुरू होगा रेल कोच का रेस्टोरेंट...>

इटारसी

Updated: May 12, 2022 05:12:48 pm

इटारसी। मध्यप्रदेश के सबसे बड़े रेल जंक्शन इटारसी में भी लोगों को रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स की सुविधा मिलने वाली है। रेल कोच में बनाए गए इस रेस्टोरेंट में बड़े होटलों जैसे लजीज व्यंजन और अनेक सुविधाएं दी जाएंगी। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और जबलपुर में भी इसी प्रकार के रेल कोच रेस्टोरेंट चल रहे हैं। जो लोगों के काफी आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं।

itarsi001.png
,,

भोपाल की तर्ज पर इटारसी में भी देश के रेल कोच रेस्टोरेंट शुरू होने जा रहा है। यह रेस्टोरेंट इटारसी के रेस्ट हाउस के पास नेहरू गंज मार्ग पर शुरू किया जाएगा। इसे पुरानी बोगी को नए रूप में बनाया गया है।

रेलवे ने पिछले दिनों यहां रेल की पटरी भी बिछा दी थी। इसके लिए कोच मालगोदाम के पास पहुंच गया है। बुधवार रात तक इसे ट्रॉले की मदद से निर्माण स्थल आरएमएस तिराहे पर पहुंचा दिया जाएगा। इसे लेकर रेलवे स्टेशन प्रबंधक डीएस चौहान और डीसीआइ विकास कुमार ने साइडिंग से लेकर निर्धारित स्थान तक रास्ते का जायजा लिया है। चौहान ने बताया कि 52 टन और 23 मीटर लंबे कोच को 2 क्रेन की मदद से ट्रॉले पर रखकर जीआरपी की तरफ से सिद्धेश्वर मंदिर होकर रात्रि 11 से 12 बजे तक उक्त स्थल पर लाया गया।

bpl2.jpg

रेस्त्रां प्रबंधक चांद खान ने बताया कि यहां चौबीस घंटे शाकाहारी भोजन एवं व्यंजनों की सुविधा रहेगी। इससे पहले जबलपुर और भोपाल में यह सुविधा चालू कर दी है। रेलवे 5 सालों के लिए लीज पर यह रेस्त्रां सुविधा मुंबई की पीयूष ट्रेडर्स कंपनी को दी है।

bpl.jpg

यह भी है खास

-रेल कोच रेस्टोरेंट में कई राज्यों के स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाएंगे।
-इस रेस्टोरेंट को रेल कोच के आकार में बनाया गया है। इसमें बैठकर आपको ऐसा लगेगा कि आप ट्रेन के अंदर बैठकर खाना खा रहे हैं।
-आप यहां अपनी पूरे परिवार के साथ भी बैठकर स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ उठा सकते हैं।

jabalpur1.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.