scriptपेट्रोल पम्प खोलन और नौकरी लगवाने का झांसा देकर 11.31 लाख की ठगी | 11.31 lakh fraudulently cheating to open petrol pump and get jobs | Patrika News

पेट्रोल पम्प खोलन और नौकरी लगवाने का झांसा देकर 11.31 लाख की ठगी

locationजबलपुरPublished: Sep 16, 2020 11:00:56 am

Submitted by:

santosh singh

-एसपी की जनसुनवाई में पहुंचे पीडि़तों ने की शिकायत
 

victims complained in public hearing.jpg

-Sp victims complained in public hearing

जबलपुर। एक जालसाज ने लालमाटी चांदमारी तलैया में रहने वाले सात लोगों को पेट्रोल पम्प खोलने और उसमें नौकरी लगवाने का झांसा देकर 11.31 लाख रुपए ऐंठ लिए। उसने न तो पेट्रोल पम्प खोले और न ही पैसे वापस किए। अब पत्नी बच्चों सहित किराए के मकान में ताला लगाकर फरार हो गया है। एसपी ने मामले की जांच के लिए घमापुर पुलिस को निर्देश दिए हैं।
लालमाटी चांदमारी तलैया घमापुर निवासी पवन दामले, अरुण कन्नौजिया, अखंश काम्बे, समीर सोधा, अमित कुचबंधिया, राजेंद्र कुचबंधिया और बल्देव रक्षेकर ने शिकायत दर्ज कराई कि उनके ही मोहल्ले में किराए से रहने वाला इंदौर निवासी रहने वाला एक व्यक्ति पेट्रोल पम्प खोलने और नौकरी लगवाने का झासा देते हुए 11.31 लाख रुपए हड़प लिए। उसने पांच सितम्बर 2020 तक सभी का पैसा लौटाने की मोहलत मांगी थी। बिना पैसे दिए वह किराए के घर में ताला लगाकर गायब हो गया। उनके सभी मोबाइल भी बंद आ रहे हैं। उसने कई लोगों को फर्जी चेक भी दिए हैं।
मकान में कर लिया कब्जा-
रानीताल गेट निवासी लक्ष्मीबाई रैकवार ने शिकायत की कि वह बेटे रमेश प्रसाद रैकवार के साथ रहती है। दो महीने से वह मकान की मरम्मत होने पर दीक्षितपुरा में बेटे के साथ रह रही है। पांच सितम्बर को वह पहुंची तो देखा कि उसके दरवाजे का कुंदा टूटा है। उसके घर के आगे रहने वाला एक व्यक्ति उसके घर पर कब्जा कर लिया है। वह उसे धमकी दे रहा है। आरोपी अपराधिक प्रवृत्ति का है और उसकी राजनीतिक पहुंच के चलते पुलिस भी मदद नहीं कर रही है।
आदिवासी की जमीन के रख लिए दस्तावेज-
ग्वारीघाट निवासी बाबूलाल कोल ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी मोहनिया में 0.500 हेक्टेयर जमीन है। उक्त जमीन उसने मायाबाई और उसके बेटों से खरीदी थी। दिसम्बर 2016 में जेडीए से उसे नोटिस मिला। मिलौनीगंज निवासी एक व्यक्ति उक्त नोटिस की कार्रवाई पूरी कराने का आश्वासन देकर उसे जेडीए ले गया। वहां उसने मूल दस्तावेज रख लिए, जो अब तक नहीं दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो