scriptडेढ़ साल की बच्ची पर टूट पड़े आधा दर्जन आवारा कुत्ते, डॉक्टर भी नहीं बचा पाए | Baby girl dies in stray dog attack in jabalpur | Patrika News

डेढ़ साल की बच्ची पर टूट पड़े आधा दर्जन आवारा कुत्ते, डॉक्टर भी नहीं बचा पाए

locationजबलपुरPublished: Feb 15, 2021 11:53:08 am

Submitted by:

Manish Gite

हृदय विदारक घटनाः एक बार फिर आवारा कुत्तों का शिकार बन गई डेढ़ साल की बच्ची….।

 

जबलपुर। शहर में दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। घर के सामने खेल रही डेढ़ वर्ष की मासूम बच्चों के ऊपर कुत्तों का झुंड टूट पड़ा। कुत्ते बच्चों को नोंचने लगे। यह देख बच्ची के मां कुत्तों से भिड़ गई। बच्ची को लहुलुहान हालत में अस्पताल ले जाया गया। कुत्तों ने बच्ची को इस तरह जख्मी कर दिया था कि आपरेशन के बावजूद डॉक्टरों की टीम बच्ची को नहीं बचा सकी।


जबलपुर शहर में आवारा कुत्तों के आतंक को लेकर लोगों में बेहद गुस्सा है। उनका आरोप है कि एक तरफ के आवारा कुत्तों को दूसरे इलाके में छोड़ दिया जाता है। नगर निगम ने इन कुत्तों को कठौंदा में छोड़ दिया, उसके बाद यह कुत्ते बच्ची पर झूम गए थे।

 

जबलपुर शहर के माढ़ोताल थाना क्षेत्र के कठौंदा में यह घटना हुई है। यहां के रहने वाले सुशील श्रीवास्तव मजदूरी के लिए चले गए थे। घर पर उनकी पत्नी वर्षा और दो बच्चे तीन साल का बेटा विवेक और डेढ़ साल की बेटी दीपाली खेल रहे थे। वर्षा घर के काम में लगी थी, बच्चे बाहर खेल रहे थे। तभी अचानक वहां कुत्ता का झुंड आ गया। बड़ा बच्चा तो एक तरफ हो गया, जबकि डेढ़ साल की गुड़िया को कुत्तों ने घेर लिया। कुत्ते बारी-बारी से मासूम बच्ची को नोंचने लगे। बच्ची पांच-छह कुत्तों से घिर गई थी। अपनी बच्ची की चीख सुनकर किचन में काम कर रही मां दौड़कर बाहर आई। नजारा देख हैरान रह गई। वो तुरंत कुत्तों के ऊपर टूट पड़ी और अपनी बच्चों की कुत्तों के मुंह में से छुड़ा लिया।

 

 

बच्ची को तुरंत ले गई अस्पताल

बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। बच्ची के पिता भी अस्पताल पहुंच गए। डाक्टरों की टीम ने बच्ची का इलाज किया। बच्ची के ज्यादा खून बहने के कारण उसे खून भी चढ़ाया गया, लेकिन बच्ची को बचाया नहीं जा सका।

 

सोमवार को हुई विदा

पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। पिता सुशील श्रीवास्तव ने गुड़िया को तिलवारा घाट में अंतिम विदाई दी। यह नजारा देख सभी की आंखें नम थीं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z7esd
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो