जबलपुर में मिट्टी तेल की कालाबाजारी, 8200 लीटर जब्त

-अधारताल व क्राइम ब्रांच की करोंदा बायपास पर संयुक्त कार्रवाई, चार गिरफ्तार, सरगना फरार

By: santosh singh

Published: 16 Sep 2020, 11:52 AM IST

जबलपुर। अधारताल और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने करोंदा बायपास स्थित दो कमरों के दुकान में दबिश देकर 8200 लीटर मिट्टी का तेल जब्त किया। मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया। सरगना भागने में सफल रहा। पूछताछ में पता चला कि फरार सरगना चारों को 300 रुपए प्रतिदिन की मजदूरी देता था। वे मिट्टी का तेल ट्रक ड्राइवरों को बेचते थे। इतनी बड़ी मात्रा में मिट्टी का तेल जब्त होने के बाद पुलिस कालाबाजारी सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

kalbazari2.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

ट्रक ड्राइवर मिट्टी का तेल मिलाकर बढ़ा रहे प्रदूषण-
अधारताल टीआई शैलेश मिश्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दाउ मैरिज गार्डन के पास मां नर्मदा एग्रो टे्रडर्स करोंदा बायपास रोड स्थित दो शटर वाले कमरे में दबिश दी गई। मौके पर 41 ड्रम भरे हुए, पांच बाल्टियों में रखा लगभग 100 लीटर मिट्टी का तेल, 15 खाली ड्रम, 10 प्लास्टिक की बाल्टियां और एक बड़ी सफेद प्लास्टिक की चाड़ी जब्त किया गया। इसकी कीमत चार लाख रुपए बतायी जा रही है। मौके पर मिट्टी का तेल खरीदने वाला ट्रक यूपी 64 एच 2830 भी रोड किनारे खड़ा था, जो पुलिस को देखकर भाग गया।

kalbazari1.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

सरगना फरार, चार गिरफ्तार
टीआई के मुताबिक मौके से चार आरोपियों बेनी सिंह की तलैया निवासी अतीक उर्फ रहमान, नावेद अख्तर, मोतीनाला निवासी असरफ मंसूरी, चारखम्बा निवासी गुड्डू उर्फ इस्तखार खान को गिरफ्तार किया गया। जबकि सरगना बूढ़ी खेरमाई चारखम्बा निवासी इम्तियाज भागने में सफल रहा। गिरफ्त में आए आरोपियों ने बताया कि इम्तियाज उन्हें प्रतिदिन 300 रुपए मजदूरी देता था। उनका काम ट्रकों में मिट्टी का तेल भरने का था। पुलिस ने मामले में ईसी एक्ट, 285, 386, 109 भादवि का प्रकरण दर्ज किया। इम्तियाज ने 15 दिन पहले ही यहां अवैध कारोबार शिफ्ट किया था। इसे पहले यह दूसरी जगह से मिट्टी का तेल बेच रहा था।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned