scriptUP के महानगरों के हैं मूल निवासी तो आपके लिए है ये अच्छी खबर, जानिए क्या होने जा रहा | Chitrakoot Express gets green signal from railway board | Patrika News

UP के महानगरों के हैं मूल निवासी तो आपके लिए है ये अच्छी खबर, जानिए क्या होने जा रहा

locationजबलपुरPublished: Sep 30, 2020 01:14:29 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-मध्य प्रदेश के जबलपुर रेल मंडल वाले स्टेशनों से अब चलेगी ये ट्रेन

Chitrakoot Express

Chitrakoot Express

जबलपुर. यूपी के महानगरों के मूल निवासी जो किन्हीं कारणों से जबलपुर या जबलपुर रेलमंडल के अंतर्गत आने वाले शहरों में रहते हैं तो उनके लिए अच्छी व सुखद खबर है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गत मार्च से बंद की गईं ट्रेनों को चलाने की रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है। इसमें चित्रकूट एक्सप्रेस भी शामिल है जिसके लिए यात्री काफी परेशान थे।
रेल यात्रियों की असुविधा को पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित भी किया था। अब उम्मीद की जा रही है कि वो चित्रकूट एक्सप्रेस गुरुवार एक अक्टूबर से पुनः पटरी पर दौड़ने लगेगी। इस ट्रेन के चलने से लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज के मूल निवासियों को काफी राहत मिलेगी। बता दें कि इस ट्रेन को चलाने के लिए स्थानीय सांसद ने भी पहल की थी। साथी जबलपुर रेल प्रशासन ने भी अपनी ओर से रेलवे बोर्ड को पत्र भेजा था।
ये भी पढें- जबलपुर से यूपी के महानगरों तक आने की उम्मीद जगी

रेलवे बोर्ड ने चित्रकूट एक्सप्रेस के अलावा जबलपुर से मुंबई जाने वाली गरीब रथ, जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज, जबलपुर-सोमनाथ के साथ भोपाल से जबलपुर होकर दुर्ग जाने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस को भी चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे बोर्ड से इस संबंध में आदेश जारी होते ही जबलपुर रेल मंडल ने इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरू कर दी ।
ये भी पढें- कोरोना का दंशः MP के इस बड़े रेलवे जंक्शऩ से UP का टूटा संपर्क

“जबलपुर से लखनऊ जाने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मिल गई है। संभवतः हम 1 अक्टूबर से इसे चला सकते हैं। इसके साथ ही गरीब रथ, शक्तिपुंज, सोमनाथ और अमरकंटक एक्सप्रेस को चलाने के निर्देश मिल गए हैं।” -विश्वरंजन, सीनियर डीसीएम, जबलपुर रेल मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो