जनशिकायतों के निबटारे में हीलाहवाली पर बिफरे कलेक्टर

-खरीद केंद्रों से धान के उठान व भंडारण में तेजी लाने की दी हिदायत

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 14 Dec 2020, 05:41 PM IST

जबलपुर. जनशिकायतों के निबटारे में हीलाहवाई पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उन्होंने सभी अफसरों को ताकीद किया है कि किसी भी सूरत में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निबटारे में ढिलाई न बरती जाए। उन्होंने कहा है कि शिकायतों के निस्तारण में पूरी पारदर्शिता रखी जाए। किसी तरह के दबाव में कोई काम न हो। अगर ऐसी शिकायत मिली तो खैर नहीं। वह प्रशासनिक अफसरों संग नियमित समीक्षा बैठक कर रहे थे।

कलेक्ट्रेट में चल रही प्रशासनिक अफसरों की रूटीन बैठक

कलेक्टर शर्मा ने कहा कि सीएम हेल्पलाईन की सौ दिनों से अधिक समय से लंबित शिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता पर निबटाया जाए। साथ हीविभिन्न आयोगों एवं जनप्रतिनिधियों से प्राप्त पत्रों पर भी त्वरित कार्रवाई हो और कार्रवाई के बाद उन्हें सूचित भी किया जाए।

धान खरीद की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने क्रय की गई धान के ट्रांसपोर्ट और भंडारण में तेजी लाने का निर्देश दिया। कहा कि सभी एसडीएम संबंधित क्षेत्र के क्रय केंद्रों से धान के उठान व भंडारण पर नजर रखें । कलेक्टर ने उन किसानों से भी फोन पर संपर्क साधने को कहा जो एसएमएस भेजने के बावजूद विक्रय के लिए अपना धान लेकर अब तक खरीद केंद्र नहीं पहुंचे हैं।

उन्होंने माफिया के खिलाफ तैयार हो रही सूची और पूर्व में हो चुकी कार्रवाई का विवरण भी प्राप्त किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी प्रकरणों की जांच पहले सुनिश्चित की जाए ताकि कार्रवाई किसी तरह की अड़चन न आने पाए। पुख्ता जांच और रिपोर्ट तैयार होने पर तत्काल एक्शन लिया जाए।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned