जबलपुर में कोरोना विस्फोट, 125 पॉजिटिव मिले, पॉजिटिव केस बढकऱ 1304 हुए, दो की मौत

शहर में पहली बार एक दिन में सौ से ज्यादा संक्रमित मिले

 

By: Lalit kostha

Published: 01 Aug 2020, 11:16 AM IST

जबलपुर/ लापरवाही और अनदेखी के चलते अब शहर में कोरोना विस्फोटक रूप लेता जा रहा है। शुक्रवार को जहां दो संक्रमितों की मौत हो गई वहीं रेकॉर्ड 125 नए पॉजिटिव केस सामने आए। गुरुवार की शाम 6 बजे से आज शुक्रवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान पॉजिटिव मिले 125 व्यक्तियों को मिलाकर कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1304 पहुँच गई है । आज दो व्यक्तियों की हुई मृत्यु को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अब तक 29 लोगों की मृत्यु हो चुकी है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 446 हो गये हैं ।

 

 

corona death

दो वृद्धों की मौत

मृतकों में एक 65 वर्ष का वृद्ध और एक 69 वर्ष की वृद्धा है। दोनों को बुखार एवं सांस लेने में समस्या थीं। गम्भीर हालत में 29 जुलाई को नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। अधारताल निवासी 65 वर्षीय वृद्ध को पांच दिन से समस्या थी। वे वेंटीलेटर सपोर्ट पर थे। उपचार के दौरान गुरुवार देर रात उनकी मौत हो गई।
घमापुर निवासी 69 वर्षीय वृद्धा का सात दिन से स्वास्थ्य खराब था। तबियत ज्यादा बिगडऩे पर परिजन पहले जबलपुर हॉस्पिटल और फिर सिटी हॉस्पिटल लेकर गए थे। अस्पताल ने मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया। फिर परिजन उन्हें मेडिकल अस्पताल ले गए। जहां, जांच में निमोनिया और संदिग्ध लक्षण पर कोरोना सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती किया।उपचार के दौरान शुक्रवार को सुबह उनकी मौत हुई। नमूने की जांच रिपोर्ट 31 जुलाई को पॉजिटिव आई। दोनों का अंतिम संस्कार प्रोटोकॉल के अनुसार किया गया। इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमितों की संख्या बढकऱ 1304 हो गई है।

 

corona bomb blast in jabalpur 125 cases found in 1 day, horrible condition

51 डिस्चार्ज हुए
कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने पर आज शुक्रवार को 51 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है । कोरोना से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किये गये मरीजों में एक को जिला अस्पताल के कोविड वार्ड से, एक को मिलेट्री हॉस्पिटल से, दो को मेट्रो हॉस्पिटल से, छह को मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से, सोलह को होम आइसोलेशन से और 25 को सुखसागर कोविड केयर सेंटर से छुट्टी दी गई है । आज गुरुवार को डिस्चार्ज किये गये इन 51 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में अब तक 829 व्यक्ति कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं ।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned