कोरोना से लड़ने के लिए इस रेलवे स्टेशन पर आपको मिलेगी 'इम्युनिटी बूस्टर चाय'

कई नेचुरल चीजें हैं जो इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती हैं....

By: Ashtha Awasthi

Published: 26 Jul 2020, 10:35 AM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर प्रदेश के बड़े शहरों समेत कई छोटे शहरों में रविवार को टोटल लॉकडाउन किया गया है। जिन इलाकों में ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं वहां शनिवार और रविवार दोनों दिन लॉकडाउन रखा जा रहा है। आज जिन शहरों में टोटल लॉकडाउन हैं उनमें इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, रायसेन सहित सभी शहर शामिल हैं। इस दौरान केवल इमरजेंसी सुविधाएं ही उपलब्ध रहेंगी, लेकिन बेवजह बाहर निकलने वालों पर पुलिस सख्ती करेगी।

वहीं जबलपुर में रेल मंडल कार्यालय ने इस संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। DRM संजय विश्वास द्वारा परिसर में कर्मचारियों के लिए संचालित कैंटीन में एक आयुर्वेदिक काढ़े की व्यवस्था की गई है। जिससे कोरोना काल में रेलवे के कर्मचारियों की इम्युनिटी बढ़ रही है और ये लोग मुश्किल हालातों में भी काम करने में सक्षम हैं।

जबलपुर रेल मंडल के डीआरएम संजय विश्वास ने बताया कि कोरोना संक्रमण के शुरुआती दिनों से ही ये काढ़े वाली चाय को शुरू कर दिया गया था। जो अब तक चल रहा है, कर्मचारी उत्साह के साथ इस व्यवस्था का फायदा उठा रहे हैं। बता दें कि इम्यून वायरस को रोकने या इलाज करने में मदद करती है, लेकिन यह आपको बेहतर, स्वस्थ स्थिति में रखने में मदद कर सकती है। कुछ लोगों की आनुवंशिक रूप से मजबूत इम्यूनिटी होती है, जबकि अन्य को इसे बनाने के के लिए कई उपाय करने पड़ते हैं। इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए प्राकृतिक तरीकों से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है।

आयुर्वेदिक काढ़े में कई नेचुरल चीजें हैं जो इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती हैं. जो हमें हेल्दी रहने और आम सर्दी, खांसी और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से दूर रखने में मदद कर सकते हैं। यहां इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए एक काढ़ा दिया गया है जो इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कारगर साबित हो सकता है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned