scriptछिंदवाड़ा, नागपुर से आए हैं मेहमान तो सावधान, वरना पूरे परिवार को पड़ सकता है महंगा | corona lockdown 2021: chhindwara nagpur maharashtra lockdown | Patrika News

छिंदवाड़ा, नागपुर से आए हैं मेहमान तो सावधान, वरना पूरे परिवार को पड़ सकता है महंगा

locationजबलपुरPublished: Apr 03, 2021 03:13:09 pm

Submitted by:

Lalit kostha

छिंदवाड़ा, नागपुर से आए हैं मेहमान तो सावधान, वरना पूरे परिवार को पड़ सकता है महंगा

Operating provisions of vehicles broken as lockdown opens

NAGAUR perating provisions of vehicles broken as lockdown opens

जबलपुर। कोरोना संक्रमण के लगातार फैलाव के बीच लापरवाही जारी है। महाराष्ट्र से आने वाले ट्रेनों के यात्रियों के रेलवे स्टेशन में उतरने पर स्क्रीनिंग नहीं हो रही है। छिंदवाड़ा में लॉकडाउन के बावजूद चोरी-छिपे कुछ बसों का शहर से संचालन हो रहा है। संक्रमण से सुरक्षा के लिहाज से नागपुर तक बसों की आवाजाही पर पहले से रोक लगी है। ट्रेनों के लगातार संचालन और कोरोना संवेदनशील शहरों से आने वाले यात्रियों की स्टेशन में जांच नहीं होने से संक्रमण का खतरा है। स्टेशन में 102 यात्रियों पर जुर्माना – संक्रमण के मामले बढऩे पर शुक्रवार को मुख्य रेलवे स्टेशन में कोरोना जागरुकता को लेकर रेलवे ने अभियान चलाया। आरपीएफ ने यात्रियों, रेल कर्मियों और अन्य लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी। प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में जांच की गई। बिना मास्क पहने मिले 102 लोगों को पकड़ा गया। सौ-सौ रुपए जुर्माना राशि वसूल की गई।

लॉकडाउन के बावजूद चोरी-छिपे कुछ बसों का शहर से हो रहा संचालन
महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की नहीं की जा रही स्क्रीनिंग
कोरोना संक्रमण के लगातार फैलाव के बीच लापरवाही

 

Sunday lockdown in khargone

कलेक्टर ने निरीक्षण किया
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा शुक्रवार को मुख्य रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। संक्रमण से बचाव की व्यवस्था और उपायों का जायजा लिया। कलेक्टर ने यात्री सहित किसी भी व्यक्ति को बिना मास्क पहनें स्टेशन परिसर में प्रवेश ना देने के निर्देश दिए। ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए कहा है। यात्रियों के प्रवेश एवं संक्रमण की रोकथाम के लिए अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान डीआरएम डॉ. संजय विश्वास, मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार श्रीवास्तव उपस्थित थे।

अवकाश के दिन भी खुले केंद्र, 2871 को लगा टीका
कोरोना से सुरक्षा का टीका लगाने के लिए शुक्रवार को शासकीय अवकाश के दिन भी जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर खुले। 45-59 आयु वर्ग के लोगों में कोरोना टीका लगाने को लेकर उत्साह रहा। कुछ लोग सुबह वैक्सीनेशन सेंटर खुलने के पहले ही अस्पताल पहुंच गए। हालांकि, शुक्रवार को रूटीन टीकाकरण कार्यक्रम के कारण अभी तक कोविड वैक्सीनेशन नहीं होता था। गुरुवार देर रात को प्रतिदिन कोरोना टीकाकरण के आदेश मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में शुक्रवार को भी वैक्सीनेशन की व्यवस्थाएं जुटाई। इसके कारण 18 अस्पतालों में ही टीका लगाया जा सका। इसमें जिला अस्पताल और एल्गिन हॉस्पिटल लोगों की भीड़ ज्यादा थी। शाम तक 2871 व्यक्तियों को टीका लगा। शनिवार को सभी केंद्रों में टीका लगाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो