Senior Citizen के लिए बढ रहा कोरोना का खतरा

-वायरोलॉजी लैब की रिपोर्ट में 50 फीसद कोरोना मरीज Senior Citizen

By: Ajay Chaturvedi

Published: 01 Mar 2021, 01:13 PM IST

जबलपुर. एक तरफ जहां सोमवार को एक मार्च से कोरोना से बचाव के लिए आम जन को भी टीकाकरण शुरू हो गया है। इसमें भी वरिष्ठ नागरिकों को तरजीद दी गई है। इसकी वजह साफ है, फिलहाल देश के जिन राज्यो में कोरोना संक्रमण तेज हुआ है उसमें एक मध्य प्रदेश भी है। लेकिन इस दौर में कोरोना वायरस ने Senior Citizen पर हमला तेज कर दिया है। वायरोलॉजी लैब से जारी रिपोर्ट में लगातार अधिक उम्र वाले लोगों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है। यही वजह है कि स्वस्थ्य अधिकारी भी लागातार लोगों को सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं। खास तौर पर 60 साल से अधिक उम्र वालों और गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों कों।

वायरोलॉजी लैब से आई ताजा रिपोर्ट में 10 नए मरीज पाए गए। इन मरीजों में पांच की उम्र 60 साल से ज्यादा है। यही वजह है कि डॉक्टर ऐसे लोगों को खास तौर पर एहतियात बरतने की सलाह दे रहे हैं। उनका कहना है कि वृद्धजनों के लिए कोरोना वायरस का संक्रमण ज्यादा खतरनाक है।

ये भी पढ़ें- Corona vaccination: अब आया जनता जनार्दन का वक्त, लगने लगा बुजुर्गों को टीका

रविवार को जारी 567 सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में विजयनगर निवासी 42 वर्षीय पुरुष, मेडिकल कॉलेज के पास नेहरू नगर निवासी 62 वर्षीय पुरुष, न्यू रामनगर आधारताल निवासी 37 वर्षीय पुरुष, सीओडी कॉलोनी टीआई बिल्डिंग के पास सुहागी निवासी 74 वर्षीय पुरुष, साकेत एक्सटेंशन चम्पानगर मानेगांव निवासी 80 वर्षीय पुरुष, राइट टॉउन मदनमहल निवासी 53 वर्षीय पुरुष, अनुश्री विहार दमोहनाका निवासी 60 वर्षीय पुरुष, पीएनबी कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय महिला तथा शक्ति नगर निवासी 32 वर्षीय पुरुष एवं 30 वर्षीय महिला शामिल है।

इस बीच संक्रमण से मुक्त होने पर 15 लोगों को आइसोलेशन से छुट्टी दी गई जिसके बाद जिले में कोरोना से रिकवरी की दर बढ़कर 97.81 फीसद हो गई। इस प्रकार जिले में अब तक सामने आए कोरोना के 16 हजार 648 मरीजों में 16 हजार 284 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। इधर, रविवार को 502 संदिग्धों के सैंपल कोरोना की जांच के लिए वायरोलॉजी लैब भेजे गए। बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई हालांकि अब तक 252 लोग महामारी के कारण जान गंवा चुके हैं। जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 112 रह गई है।

Corona virus
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned