Corona vaccination: अब आया जनता जनार्दन का वक्त, लगने लगा बुजुर्गों को टीका

-जबलपुर में चार निजी और चार सरकारी अस्पतालों में शुरू हुआ जनता जनार्दन के लिए टीकाकरण

By: Ajay Chaturvedi

Published: 01 Mar 2021, 12:45 PM IST

जबलपुर. कोरोना वारियर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स के बाद अब जनता-जनार्दन की बारी आ गई। पहली मार्च से जबलपुर सहित पूरे देश में कोरोना को पूरी तरह से मात देने के लिए बुजुर्गों और 45 साल से अधिक के गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों के लिए टीकाकरण शुरू हो गया।

कोरोना टीकाकरण के इस तीसरे चरण में अब सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगेगा। जबलपुर जिले में इसके लिए चार निजी और इतने ही सरकारी अस्पतालों को चिन्हित किया गया है जहां पहुंच कर लाभार्थी टीका लगवा सकेंगे।

कोरोना का टीका के लिए इंतजार करते बुजुर्ग

सरकारी अस्पतालों में रानी दुर्गावती अस्पताल, सेठ गोविंद दास अस्पताल, रांझी का सिविल अस्पताल और नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल शामिल हैं। इसके अतिरिक्त निजी अस्पतालों में भी कोरोना की वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई है।

जबलपुर जिला अस्पताल विक्टोरिया में स्वामी अखिलेश्वरा, श्यामा देवाचार्य और अन्य संतों ने वैक्सीन लगवाकर आमजन को जागरूक किया। टीकाकरण केंद्रों पर उत्साह के साथ लोगों की भीड़ देखी जा रही है।

कोरोना का टीका लगवाती महिला

बता दें कि टीकाकरण के पहले दौर में स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगवाया गया। उसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को जिसमें नगर निगम के स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी व प्रशासनिक अफसर आदि शामिल रहे। अब पहली मार्च से पूरे देश में आम लोगों के लिए टीकाकरण शुरू हो गया है। इसके लिए हर बुजुर्ग यानी 60 साल से ऊपर तथा गंभीर रोगों से (पहले से चिन्हित 20 प्रकार के गंभीर रोग) पीड़ित लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned