यहां के 'माननीय अचानक हो गए सक्रिय ... तब पता चला चुनाव आने वाले हैं

जबलपुर में स्मार्ट सड़क और अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का हो रहा दिखावा, प्रदेश, जिला प्रशासन और नगर निगम की बैठकों में प्रोजेक्ट इंजीनियर्स को निर्देश

 

By: shyam bihari

Published: 24 Feb 2021, 08:42 PM IST

 

जबलपुर। निगम चुनावों की सुगबुगाहट शुरू होते ही शहर के माननीयों को विकास कार्यों की याद आने लगी है। स्मार्ट सड़क का निर्माण समय सीमा में पूरा करने, बड़े प्रोजेक्ट्स के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश प्रदेश शासन, जिला प्रशासन और नगर निगम की बैठकों में प्रोजेक्ट इंजीनियर्स और निर्माण एजेंसियों के प्रमुखों को दिए जा रहे हैं। आला अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की कोशिश नगर निगम चुनाव से पहले यह दिखाने की है कि विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराया जा रहा है।

कोरोना काल में पिछले साल लम्बे समय तक विकास कार्य बंद रहने से विकास के कई काम पिछड़ गए। इनमें स्मार्ट सिटी के तहत निर्माणाधीन मल्टी स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स, कन्वेंशन सेंटर और स्मार्ट सड़क फे ज-1 शामिल हैं। राइट टाउन स्टेडियम में 35 करोड़ की लागत से मल्टी स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण हो रहा है। यहां बैडमिंटन, बास्केट बॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, स्क्वैश के खिलाडिय़ों को प्लेटफॉर्म मिलेगा। यहां जिम, 50 एथलीट और आठ कोच के आवास की भी व्यवस्था रहेगी। नगर में वृहद स्तर के आयोजनों के लिए आधुनिक व व्यवस्थित ऑडिटोरियम की कमी है। कल्चरल एंड इनफॉर्मेशन सेंटर बनने से शहरवासियों की यह जरूरत पूरी होगी। शहर के बीचोंबीच राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर के सांस्कृतिक, शैक्षणिक, व्यावसायिक, कॉर्पोरेट आयोजन हो सकेंगे। स्मार्ट सड़क फे ज-1 के तहत राइट टाउन क्षेत्र में सड़कों का निर्माण जारी है। यहां होम साइंस कॉलेज से एमएलबी स्कूल, मानस भवन होते हुए गोल बाजार तक और एमएलबी स्कूल से प्रेम मंदिर तक सड़क का काम पूरा हो गया है। राइट टाउन स्टेडियम के दूसरी ओर सड़क का काम जारी है।

Show More
shyam bihari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned