scriptसेहत से खिलवाड़ : मिलावट कर 100 रुपए में तैयार करता था एक किलो घी और 400-450 में बेच देता था | Fake ghee factory exposes in Jabalpur | Patrika News

सेहत से खिलवाड़ : मिलावट कर 100 रुपए में तैयार करता था एक किलो घी और 400-450 में बेच देता था

locationजबलपुरPublished: Dec 20, 2020 05:48:09 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

किराए के दो कमरों से चलाई जा रही थी मिलावटखोरी कर नकली घी की फैक्ट्री, 45 किलो नकली घी और घी बनाने का सामान जब्त..

nakli_ghee.jpg

जबलपुर. मिलावटखोरी का खेल किस हद तक आपके लिए हानिकारक है इसकी एक बानगी जबलपुर में उस वक्त देखने को मिली जब एक नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ। रविवार को जब क्राइम ब्रांच ने शहर की भूकंप कॉलोनी के एक मकान में छापेमारी की तो अंदर का नजारा देख हैरान रह गई। दो कमरों के किराए के मकान में नकली घी बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। इस घी को मिलावटखोर पैकिंग कर 400 से 450 रुपए प्रति किलो के दाम पर बेचते थे जबकि इसे बनाने में महज 100 रुपए की लागत आती थी।

 

जले तेल, डालडा व एसेंस मिलाकर बनाते थे नकली घी
संजीवनी नगर इलाके की भूकंप कॉलोनी में किराए पर मकान लेकर रहना वाला विजय गुप्ता नाम का शख्स घर पर नकली घी बनाने का काम करता था. पुलिस को मुखबिर के द्वारा उसके कारनामे की खबर लगी थी और जब क्राइम ब्रांच की टीम ने घर पर दबिश दी तो अंदर नकली घी बनाने का काम किया जा रहा था। जले हुए तेल, डालडा में नंदी ब्रांड का एसेंस डालकर नकली घी बनाया जा रहा था। पुलिस ने मौके से करीब 50 किलो तैयार नकली घी जब्त किया है जिसे जल्द ही बेचे जाने की तैयारी थी। घर से आधा किलो के बीस पैकेट, एक नंदी ब्रांड के एसेंस अल्कोहल की बोतल, घी पैक करने के प्लास्टिक के डिब्बे सहित अन्य सामान जब्त किया गया है।

 

factory.jpg

100 रुपए में बनाकर 400-450 में बेचते थे घी
शुरुआती तफ्तीश में पता चला है कि आरोपी विजय गुप्ता जो कि रीवा का रहने वाला है वो बीते चार साल से किराए के मकान में रहकर नकली घी का कारोबार कर रहा था। महज 100 रुपए की लागत से एक किलो नकली घी बनाकर आरोपी 400 से 450 रुपए प्रति किलो के दाम पर उसे बेचता था। प्रतिदिन 40 से 50 किलो नकली घी आरोपी के द्वारा बनाए जाने की जानकारी भी मिली है इस नकली घी को आरोपी खुली पैकिंग और ब्रांडेड घी के डिब्बे में पैक कर दुकानों और कॉलोनियों में ले जाकर बेचता था। इतना ही नहीं आरोपी फेरी लगाकर घी की होम डिलेवरी भी करता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

 

देखें वीडियो- कई सालों से इस गांव में नहीं हैं बिजली

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y752i
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो