scriptस्कूल फीस और शिक्षा अधिकारी के खिलाफ लगाए नारे, जल सत्याग्रह करने पहुंचे अभिभावकों को पुलिस ने रोका- देखें वीडियो | highest school fees in jabalpur, parents protest in narmada | Patrika News

स्कूल फीस और शिक्षा अधिकारी के खिलाफ लगाए नारे, जल सत्याग्रह करने पहुंचे अभिभावकों को पुलिस ने रोका- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Oct 20, 2020 04:00:42 pm

Submitted by:

Lalit kostha

जबलपुर में अभिभावक कल्याण संघ जबलपुर इकाई ने किया जिला शिक्षा अधिकारी की बर्खास्तगी की मांग

school.jpg

highest school fees

जबलपुर। अभिभावक कल्याण संघ द्वारा किए जा रहे नर्मदा जल सत्याग्रह आंदोलन के दौरान अभिभावक कल्याण संघ जिला शिक्षा अधिकारी की बर्खास्तगी की मांग को उठाया। इसके लिए ग्वारीघाट पहुंचे अभिभावकों को पुलिस ने परमिशन न होने से उन्हें सत्याग्रह करने से रोक दिया। इस पर मौजूद अभिभावकों ने बैनर पोस्टर के माध्यम से शिक्षा माफिया और शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
इस संबंध में जबलपुर इकाई अध्यक्ष तथा प्रदेश के उपाध्यक्ष हेमंत पटेल ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी जबलपुर सिर्फ कागजी घोड़े ही दौड़ाया करते हैं जिसके कारण स्कूल शिक्षा माफिया अभिभावकों पर जंतर अब मनमानी करते रहते हैं। उनके द्वारा लिखे आदेशों की खुलेआम अवहेलना की जाती है तथा सीधे अभिभावक को मना कर दिया जाता है। जिला शिक्षा अधिकारी के दिए गए किसी भी आदेश को मानने के लिए स्कूल जिला शिक्षा अधिकारी के लिखित आदेशों का भी उल्लंघन करते हैं। जिला शिक्षा अधिकारी इन आदेशों के उल्लंघन पर सिर्फ कागजी घोड़े ही दौड़ाते हैं। जिसके कारण आज तक जबलपुर में किसी स्कूल की मान्यता रद्द नहीं हुई। इसीलिए सारे स्कूल बेखौफ होकर मनमानी कर रहे हैं। इसलिए अभिभावक कल्याण संघ नर्मदा जल सत्याग्रह आंदोलन के दौरान उनके बर्खास्तगी की मांग भी प्रमुखता से कर रहा है। मौजूद लोगों ने मुख्यमंत्री से शिक्षा अधिकारी को बर्खास्त करने की मांग भी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो