scriptगरज-चमक के साथ इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश, चल सकती है तेज हवा | IMD big alert, strong rain may occur in these 8 districts | Patrika News

गरज-चमक के साथ इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश, चल सकती है तेज हवा

locationजबलपुरPublished: Mar 17, 2021 04:18:08 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

MP के बड़े हिस्से में बारिश के आसार …

weather.jpg

weather

जबलपुर। पूरे मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज (Weather forecast) बदला हुआ है। बुधवार को सुबह धूप के बाद बादलों (weather update) का आना-जाना लगा हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश (heavy rain) हो सकते हैं। मौसम में बदलाव से किसानों की चिंता फिर से बढ़ गई है। बीते दिनों हुई बारिश के कारण किसानों की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गया। वहीं अब फिर से बारिश के आसार हैं।

up_weather_alert_6630938-m.jpg

सक्रिय हो गया है पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग का कहना है कि एक बार फिर विपरीत दिशा की हवाओं में टकराव की स्थिति निर्मित होने से वातावरण में नमी बढ़ने लगी है। जिसके चलते मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक सागर में 2, जबलपुर में 0.5 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं वर्तमान में पाकिस्तान और उससे लगे उत्तर भारत पर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इस सिस्टम के प्रभाव से राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। उत्तर-मध्य महाराष्ट्र पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इससे प्रदेश में बड़े पैमाने पर नमी आ रही है। इससे प्रदेश में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने लगी है।

mp_weather.jpg

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद, सागर, जबलपुर, सिवनी, मंडला सहित कई में जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं कई जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। भोपाल समेत कई जिलों में आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। जिसके चलते तापमान में गिरावट हुई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80027x
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो