जबलपुर में कोरोना से फिर एक की मौत, 30 नए पॉजिटिव मिलने के बाद 838 हुई संख्या

जबलपुर में कोरोना से फिर एक की मौत, 30 नए पॉजिटिव मिलने के बाद 838 हुई संख्या

 

By: Lalit kostha

Updated: 21 Jul 2020, 10:49 AM IST

जबलपुर। शहर में कोरोना संक्रमण चिंताजनक स्थिति में बढ़ रहा है। सोमवार को एक और व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। वहीं संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए। सदर निवासी 55 वर्षीय पुरुष को तीन दिन से तेज बुखार, सांस लेने में समस्या थी। मरीज को रविवार को मेडिकल कॉलेज में कोविड सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती किया गया था। हालात गम्भीर होने पर उसे आईसीयू में शिफ्ट किया गया। जांच में निमोनिया के लक्षण और उच्चरक्तचाप पीडि़त मिले। वेंटीलेटर सपोर्ट और विशेषज्ञ चिकित्सकों के प्रयास के बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ। उपचार के दौरान सोमवार सुबह मौत हो गई। यह जिले में कोरोना से 21वीं मौत है।

- उपचार के दौरान सदर के 55 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ा
- जिले में संक्रमित की संख्या 838 हुई
वहीं कोरोना टेस्ट की अलग-अलग लैब से मिली रिपोर्ट में 30 व्यक्तियों को संक्रमित पाया गया है। इसमें शादी-पार्टी के कनेक्शन वाले पॉजिटिव केस के साथ ही कारोबारी, प्राइवेट कम्पनियों के प्रतिनिधि, छठी बटालियन के जवान सहित पूर्व संक्रमितों के सम्पर्क में आए व्यक्तिशामिल हैं। 30 नए संक्रमितों के मिलने से जिले में अभी तक 838 व्यक्तिकोरोना संकमित मिल चुके हैं। इसमें 498 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना के एक्टिव केस 319 हैं।

 

जबलपुर में कोरोना

कोरोना से स्वस्थ होने पर टीआई सहित 19 डिस्चार्ज
कोरोना संक्रमण से मुक्तहोने पर सोमवार को 19 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। इनमें मेडिकल के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती नौ, सुखसागर कोविड केयर सेंटर में भर्ती एक, मिलेट्री हॉस्पिटल में भर्ती एक और जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती आठ व्यक्तिशामिल हैं।सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज लोगों में मनोकामना अपार्टमेंट-गुप्तेश्वर निवासी 54 वर्ष की महिला व 60 वर्ष का पुरुष, वीजीएस कॉम्प्लेक्स-गोरखपुर निवासी 63 वर्ष का पुरुष, झूलेलाल मंदिर के पीछे-बड़ी ओमती निवासी 29 वर्ष का पुरुष और 46 वर्ष की महिला, जवाहरगंज निवासी 55 वर्षीय गारमेंट कारोबारी, आमानाला बस्ती की 14 साल की बालिका, उडिय़ा मोहल्ला-छोटी ओमती निवासी 57 वर्षीय पुरुष एवं रामनगर लाल स्कूल के पास-गढ़ाफाटक निवासी 34 वर्षीय पुरुष शामिल है। जिला अस्पताल विक्टोरिया के कोविड वार्ड से बड़ी खेरमाई मंदिर गेट नम्बर दो के सामने रहने वाली सात वर्ष एवं छह साल की बालिका व 55 वर्ष, 29 वर्ष एवं 29 वर्ष की महिला और छोटी ओमती उडिय़ा मोहल्ला निवासी 50 वर्ष का पुरुष और 21वर्ष की महिला एवं विद्यासागर वार्ड पनागर निवासी 49 वर्ष की महिला को डिस्चार्ज दिया गया। सुखसागर कोविड केयर सेंटर से जानकी नगर उद्यान के सामने रहने वाले 45 वर्ष के पुरुष तथा मिलेट्री हॉस्पिटल से बाई का बगीचा निवासी 49 वर्ष की महिला को डिस्चार्ज किया गया।

कोरोना वायरस
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned