scriptjabalpur nagar nigam chunav 2022 latest update | जबलपुर में 30 प्रतिशत मतदान, कलेक्टर एससपी ले रहे पलपल की अपडेट - देखें लाइव वीडियो | Patrika News

जबलपुर में 30 प्रतिशत मतदान, कलेक्टर एससपी ले रहे पलपल की अपडेट - देखें लाइव वीडियो

जबलपुर में 30 प्रतिशत मतदान, कलेक्टर एससपी ले रहे पलपल की अपडेट - देखें लाइव वीडियो

जबलपुर

Updated: July 06, 2022 02:01:17 pm

जबलपुर। नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत नगर निगम जबलपुर के महापौर और पार्षदों के चुनाव के लिये मतदाताओं में मतदान के प्रति अच्छा उत्साह देखा जा रहा है । 1 बजे तक नगर निगम जबलपुर में करीब 30 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके थे । कई मतदान केंद्रों पर दोपहर 12 बजे के बाद को बड़ी संख्या में मतदाता मतदान करने पहुंचे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के साथ मतदान की स्थिति का जायजा लेने शहर में गोरखपुर हाथीताल स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया ।

jabalpur nagar nigam chunav 2022 latest update
jabalpur nagar nigam chunav 2022 latest update
vote_001.jpg

संवेदनशील मतदान केन्द्रों का लिया जायजा
नगरीय निकाय चुनाव 2022 के प्रथम चरण में आज दिनॉक 6 जुलाई 2022 को हो रहे मतदान को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा ने संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर लगाई गई पुलिस व्यवस्था का लिया जायजा। मौके पर उपस्थित अधिकारियो एवं कर्मचारियों से चर्चा करते हुये सभी की हौसला अफजाई कर कहा कि हमारा प्रमुख उद्देश्य है मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न कराना।

पहले ही पहुंचे, बुजुर्गों ने बढ़ाया हौंसला
कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाता लाइन में खड़े नजर आये । नगरीय निकाय चुनाव में वोट डालने बुजुर्गों और युवाओं में भी उत्साह दिखाई दिया। नगर निगम जबलपुर के वार्ड क्रमांक 14 के मतदान केंद्र क्रमांक 232 में 90 वर्षीय विकलांग श्री बालकृष्ण ने मतदान किया । नगरीय निकायों के निर्वाचन के पहले चरण में जिले के पाँच नगरीय निकाय नगर निगम जबलपुर, नगर पालिका सिहोरा एवं पनागर तथा नगर परिषद बरेला एवं भेड़ाघाट में मतदान हो रहा है ।

शोभा शाह उम्र 70 वर्ष व्हीएफजे रोड शारदा नगर निवासी हैं । किडनी की समस्या से पीड़ित है । हफ्ते में दो बार डायलिसिस होता है लेकिन फिर भी वोट डालने का जुनून ऐसा है कि गंभीर बीमारी होने के बाद भी अंबेडकर वार्ड रांझी के मतदान केंद्र में वोट डालने पहुँची ।

तिलक भूमि तलैया स्थित मतदान केंद्र पर 80 वर्षीय महिला ने मतदान किया, वहीं रामेश्वरम कॉलोनी निवासी युवा आदित्य जैन ने अशोका हॉल स्थित केंद्र क्रमांक-345 में मतदान कर पहली बा र मताधिकार का इस्तेमाल किया । विवेकानन्द वार्ड के अंतर्गत इस मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है । इसे रंगबिरंगे गुब्बारों से सजाया गया है ।

एससपी ने दी हिदायत और निर्देश
पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा ने मौके पर उपस्थित अधिकारियो एवं कर्मचारियों को आदेशित किया कि मतदान केन्द्र के अंदर एजेन्ट मोबाईल नहीं रखेंगे। मतदान करने वाला मतदाता भी मतदान केन्द्र के अंदर मोबाईल लेकर नहीं जावेगा। 100 मीटर के दायरे में अनावश्यक खड़े लोगों को (मतदाता को छोडकर ) तत्काल हटाया जाए, यदि मतदाता द्वारा मतदान कर लिया गया है तो घर जाने को कहा जाये, मतदान केन्द्र के आसपास अनावश्यक किसी भी प्रकार का कोई जमावड़ा नहीं होना चाहिये।

200 मीटर दायरे के पश्चात ही एजेन्ट की कुर्सी टेबिल लगी हो सुनिश्चित करें। यदि किसी भी प्रकार की कोई मतदान से सम्बंधित समस्या आती है तो तत्काल अपने थाना प्रभारी, राजपत्रित अधिकारी को सूचित करें ताकि तत्काल समस्या का निदान कराया जा सके। हमारा प्रमुख उद्देश्य आदर्श आचरण संहिता का पालन कराते हुये मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न कराना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Political Crisis Live Updates: तेजस्वी व तेज प्रताप के साथ एक ही गाड़ी से राजभवन के लिए निकले नीतीश कुमार, पेश करेंगे सरकार बनाने का दावाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राज'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपबिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का आरोप, नीतीश कुमार ने NDA और BJP को धोखा दियाMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी ‘मिनी’ टीम का सितंबर में करेंगे विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेटगुजरात के जामनगर में मुहर्रम पर बड़ा हादसा, ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, कई घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.