script

जबलपुर में 30 प्रतिशत मतदान, कलेक्टर एससपी ले रहे पलपल की अपडेट – देखें लाइव वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jul 06, 2022 02:01:17 pm

Submitted by:

Lalit kostha

जबलपुर में 30 प्रतिशत मतदान, कलेक्टर एससपी ले रहे पलपल की अपडेट – देखें लाइव वीडियो

jabalpur nagar nigam chunav 2022 latest update

jabalpur nagar nigam chunav 2022 latest update

जबलपुर। नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत नगर निगम जबलपुर के महापौर और पार्षदों के चुनाव के लिये मतदाताओं में मतदान के प्रति अच्छा उत्साह देखा जा रहा है । 1 बजे तक नगर निगम जबलपुर में करीब 30 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके थे । कई मतदान केंद्रों पर दोपहर 12 बजे के बाद को बड़ी संख्या में मतदाता मतदान करने पहुंचे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के साथ मतदान की स्थिति का जायजा लेने शहर में गोरखपुर हाथीताल स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया ।

 

vote_001.jpg

संवेदनशील मतदान केन्द्रों का लिया जायजा
नगरीय निकाय चुनाव 2022 के प्रथम चरण में आज दिनॉक 6 जुलाई 2022 को हो रहे मतदान को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा ने संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर लगाई गई पुलिस व्यवस्था का लिया जायजा। मौके पर उपस्थित अधिकारियो एवं कर्मचारियों से चर्चा करते हुये सभी की हौसला अफजाई कर कहा कि हमारा प्रमुख उद्देश्य है मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न कराना।

पहले ही पहुंचे, बुजुर्गों ने बढ़ाया हौंसला
कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाता लाइन में खड़े नजर आये । नगरीय निकाय चुनाव में वोट डालने बुजुर्गों और युवाओं में भी उत्साह दिखाई दिया। नगर निगम जबलपुर के वार्ड क्रमांक 14 के मतदान केंद्र क्रमांक 232 में 90 वर्षीय विकलांग श्री बालकृष्ण ने मतदान किया । नगरीय निकायों के निर्वाचन के पहले चरण में जिले के पाँच नगरीय निकाय नगर निगम जबलपुर, नगर पालिका सिहोरा एवं पनागर तथा नगर परिषद बरेला एवं भेड़ाघाट में मतदान हो रहा है ।

शोभा शाह उम्र 70 वर्ष व्हीएफजे रोड शारदा नगर निवासी हैं । किडनी की समस्या से पीड़ित है । हफ्ते में दो बार डायलिसिस होता है लेकिन फिर भी वोट डालने का जुनून ऐसा है कि गंभीर बीमारी होने के बाद भी अंबेडकर वार्ड रांझी के मतदान केंद्र में वोट डालने पहुँची ।

तिलक भूमि तलैया स्थित मतदान केंद्र पर 80 वर्षीय महिला ने मतदान किया, वहीं रामेश्वरम कॉलोनी निवासी युवा आदित्य जैन ने अशोका हॉल स्थित केंद्र क्रमांक-345 में मतदान कर पहली बा र मताधिकार का इस्तेमाल किया । विवेकानन्द वार्ड के अंतर्गत इस मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है । इसे रंगबिरंगे गुब्बारों से सजाया गया है ।

 

एससपी ने दी हिदायत और निर्देश
पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा ने मौके पर उपस्थित अधिकारियो एवं कर्मचारियों को आदेशित किया कि मतदान केन्द्र के अंदर एजेन्ट मोबाईल नहीं रखेंगे। मतदान करने वाला मतदाता भी मतदान केन्द्र के अंदर मोबाईल लेकर नहीं जावेगा। 100 मीटर के दायरे में अनावश्यक खड़े लोगों को (मतदाता को छोडकर ) तत्काल हटाया जाए, यदि मतदाता द्वारा मतदान कर लिया गया है तो घर जाने को कहा जाये, मतदान केन्द्र के आसपास अनावश्यक किसी भी प्रकार का कोई जमावड़ा नहीं होना चाहिये।

 

200 मीटर दायरे के पश्चात ही एजेन्ट की कुर्सी टेबिल लगी हो सुनिश्चित करें। यदि किसी भी प्रकार की कोई मतदान से सम्बंधित समस्या आती है तो तत्काल अपने थाना प्रभारी, राजपत्रित अधिकारी को सूचित करें ताकि तत्काल समस्या का निदान कराया जा सके। हमारा प्रमुख उद्देश्य आदर्श आचरण संहिता का पालन कराते हुये मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न कराना है।

ट्रेंडिंग वीडियो