scriptElectricity Company New Rule: बिजली बिल को लेकर घरों में झगड़े रुकेंगे, बिजली बिल आएगा कम, जानें कैसे मिलेगा फायदा | Jabalpur News Electricity Company new rule many electricity meter in a house electricity bill go down | Patrika News
जबलपुर

Electricity Company New Rule: बिजली बिल को लेकर घरों में झगड़े रुकेंगे, बिजली बिल आएगा कम, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Electricity bill: बिजली कंपनी ने लागू किया नया नियम, एक ही छत के नीचे रहने वाले कई परिवारों को मिलेगा फायदा

जबलपुरJun 17, 2024 / 08:05 am

Sanjana Kumar

electricity meter
Electricity Company New Rule: बिजली बिल के बंटवारे को लेकर घरों में होने वाले झगड़ों पर विराम लगेगा। ऊर्जा विभाग ने एक परिसर में एक से अधिक कनेक्शन देने के आदेश दिए हैं। इससे घर में अलग-अलग रहने वालों को लाभ होगा। वे अलग मीटर लगवा सकेंगे। 100 यूनिट बिजली पर मिलने वाली राहत भी पा सकेंगे।
4 साल पहले इस पर रोक लगाई गई थी। तब सब्सिडी के लिए एक परिवार में कनेक्शनों के आवेदनों की बाढ़ आ गई थी। बिल में राहत मिलेगी अलग मीटर होने से खपत कम होगी, निचले स्लैब का लाभ मिलेगा। बिल कम आएगा। शहरी उपभोक्ता सिटी सर्किल, ओएंडएम और बिजली दफ्तरों में संपर्क कर सकते हैं।

इन स्थितियों में रोक

विभाग ने नए आदेश के साथ कुछ शर्तें भी जोड़ी हैं। ये मीटर केवल ऐसे परिसरों में लगाए जाएंगे, जहां परिवार के सदस्य एक ही छत के नीचे अलग- अलग रहते हैं। यदि किसी पर बिजली चोरी का केस बना है तो ऐसे उपभोक्ताओं के आवेदन पर कार्रवाई नहीं होगी। किसी पर बकाया बिजली बिल है, तो दूसरा कनेक्शन लगाने से पहले उसे बिल जमा करना होगा।

Hindi News/ Jabalpur / Electricity Company New Rule: बिजली बिल को लेकर घरों में झगड़े रुकेंगे, बिजली बिल आएगा कम, जानें कैसे मिलेगा फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो