scriptmp election 2018 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के घर में बागी बने चिंता, लड़ रहे निर्दलीय चुनाव,जीत के आसार | mp election 2018 all candidates list in hindi | Patrika News

mp election 2018 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के घर में बागी बने चिंता, लड़ रहे निर्दलीय चुनाव,जीत के आसार

locationजबलपुरPublished: Nov 09, 2018 11:04:11 am

Submitted by:

Lalit kostha

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के घर में बागी बने चिंता, लड़ रहे निर्दलीय चुनाव,जीत के आसार
 

mp election 2018

mp election 2018

जबलपुर – निर्वाचन की सूचना जारी होने के पांचवे दिन गुरुवार को जबलपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र पाटन से तीन अभ्यर्थियों गायत्री नारायण सिंह ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से और श्रीराम पटेल ने राष्ट्रीय समानता दल से नामनिर्देशन पत्र प्रस्तुत किया । जबकि काशीराम ने आज नामांकन का एक सेट और दाखिल किया है ।
विधानसभा क्षेत्र बरगी से आज पांच उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र जमा किये गए हैं । जिनमे संजय यादव ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार की हैसियत से दो सेट दाखिल किया । जबकि जंगबहादुर ने निर्दलीय, अनिता ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी , राजेश सिंह राजपूत ने निर्दलीय और राममनोहर ने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन का एक सेट प्रस्तुत किया है ।
विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पूर्व से छह अभ्यर्थियों द्वारा आज नामांकन दाखिल किए गए हैं । इनमें लक्ष्मी प्रसाद ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस , शंकर वंशकार ने बहुजन समाज पार्टी , चन्नूलाल अहिरवार ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी , विष्णु मलिक ने निर्दलीय और बालकिशन ने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन का एक – एक सेट दाखिल किया । जबकि शिवसेना के उम्मीदवार की हैसियत से राकेश समुन्द्रे ने आज दुबारा नामांकन पत्र का एक सेट जमा किया है ।
विधानसभा क्षेत्र जबलपुर उत्तर से आज बारह अभ्यर्थियों द्वारा नामनिर्देशन पत्र प्रस्तुत किये गए । इनमे महमूद ने कांग्रेस , राकेश चक्रवर्ती ने निर्दलीय , सुभाष जायसवाल ने निर्दलीय , सुनील दुबे ने आरक्षण विरोधी पार्टी , अमरेश पांडेय ने शिवसेना , संजू ठाकुर ने निर्दलीय , देवेंद्र कुमार शुक्ला ने भारतीय सम्पूर्ण क्रांतिकारी पार्टी , विनय कुमार ने कांग्रेस , बृजेश कुमार मिश्रा ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी , सीताराम सेन ने निर्दलीय, नन्दकिशोर धानुक ने निर्दलीय एवं मो. आफताब आलम ने बहुजन समाज पार्टी से नामांकन का एक – एक सेट दाखिल किया ।
विधानसभा क्षेत्र जबलपुर केंट से आज गुरुवार को छह अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया है। इनमे वेदप्रकाश ने स्वर्णिम भारत इंकलाब पार्टी , अनिल कुमार रैदास ने निर्दलीय , राजेश कुमार सिंह ने बहुजन समाज पार्टी , ललित केशरवानी ने भारतीय जनसम्पर्क पार्टी , सुरेंद्र यादव ने निर्दलीय और युवराज ने आम आदमी पार्टी की ओर से नामांकन का एक – एक सेट प्रस्तुत किया ।
विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पश्चिम से दो अभ्यर्थियों पंकज ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी और अनिल कुमार सिंगरहा ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से एक – एक सेट नामांकन का दाखिल किया ।
विधानसभा क्षेत्र पनागर से आज सात उम्मीदवारों द्वारा नामंकन दाखिल किए गए । इनमे सुशील तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन के दो सेट जमा किये । जबकि जवाहर ने बहुजन समाज पार्टी , महेंद्रकुमार ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी , भारत ने निर्दलीय , सन्तोष कुमार सैनी ने निर्दलीय , छोटेलाल ने पिछड़ा समाज पार्टी एवं नरेंद्र त्रिपाठी ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन का एक – एक सेट दाखिल किया है ।
विधानसभा क्षेत्र सिहोरा से आज तीन नामनिर्देशन पत्र जमा हुए । इनमे नन्दिनी ने भारतीय जनता पार्टी , बबिता ने बहुजन समाज पार्टी एवं माहू सिंह ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन पत्र का एक – एक सेट दाखिल किया हैं ।
अभी तक अभी आठ विधानसभा क्षेत्रों से 62 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन दाखिल किए जा चुके हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो