mp election 2018 भाजपा नेता से नामांकन भरने बाबू ने मांगी रिश्वत, सीसीटीवी में हुआ लाइव कैद

mp election 2018 भाजपा नेता से नामांकन भरने बाबू ने मांगी रिश्वत, सीसीटीवी में हुआ लाइव कैद

Lalit Kumar Kosta | Publish: Nov, 10 2018 09:36:05 AM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 09:36:06 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

भाजपा नेता से नामांकन भरने बाबू ने मांगी रिश्वत, सीसीटीवी में हुआ लाइव कैद

जबलपुर. विधानसभा चुनाव के लिए पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के रिटॢनंग अधिकारी कक्ष में एक बाबू ने भाजपा प्रत्याशी हरेंद्रजीत सिंह बब्बू के प्रतिनिधि से एक हजार रुपए ले लिए। इस दौरान वहां एसडीएम और प्रेक्षक भी मौजूद रहे। बाबू की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई। मामला संज्ञान में आते ही जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर छवि भारद्वाज ने बाबू को तत्काल सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया। एक अन्य बाबू को भी नोटिस देकर जवाब मांगा है।

news facts-

कलेक्टर की कार्रवाई : एक अन्य बाबू को नोटिस जारी
भाजपा प्रत्याशी के प्रतिनिधि से एक हजार रुपए लेने वाला बाबू निलम्बित
ये है मामला- भाजपा उम्मीदवार बब्बू शुक्रवार को अपना नामांकन फॉर्म दाखिल करने आए थे। उनके प्रतिनिधि ने जमानत राशि के रूप में दस हजार रुपए जमा किए। वहां तैनात सहायक ग्रेड-2 भारत सिंह राठौर ने प्रतिनिधि से कहा, यह तो मात्र दस हजार रुपए है...इसके बाद बाबू ने एक हजार रुपए अतिरिक्त लेकर अपने शर्ट की जेब में रख लिए। यह सारी बात और घटना कैमरे में रेकॉर्ड हो गई। इसकी शिकायत कलेक्टर के पास पहुंची।
उन्होंने इस कृत्य को मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के विपरीत मानते हुए बाबू को तत्काल सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए। मामले में एक अन्य बाबू तपन मोदी को भी नोटिस जारी किया गया है। वह घटना के समय राठौर के बगल में बैठे थे।

यहां बरगी विधानसभा के रिटर्निंग अफसर की शिकायत
निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन फार्म भरने पहुंचे जितेन्द्र अवस्थी ने बरगी विधानसभा के रिटर्निंग ऑफीसर एडीएम रोहित सिंह की शिकायत की है। जितेन्द्र ने आरोप लगाया कि एडीएम सिंह ने उनके व एक अन्य प्रत्याशी कीर्तन व्यास के साथ अभद्रता की और उन्हें नामांकन फार्म नहीं भरने दिया। ये भी आरोप लगाया कि कक्ष में मौजूद स्टाफ से एडीएम ने थप्पड़ मारकर बाहर करने के लिए कहा, जबकि वे 2.45 बजे नामांकन कक्ष में अंदर पहुंच चुके थे। उन्होंने घटना की वीडियो रेकॉर्डिंग की जांच कराकर मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की। जितेन्द्र ने मामले की शिकायत बरगी के चुनाव प्रेक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर छवि भारद्वाज से भी की है। कलेक्टर का इस मामले में कहना है कि घटना का वीडियो देखने के बाद ही कुछ कह पाना संभव होगा।

निर्वाचन आयोग से विधायक की शिकायत
बरगी से सपा प्रत्याशी ज्योति सिंह ने भाजपा प्रत्याशी एवं सास प्रतिभा सिंह और उनके बेटों के खिलाफ जिला निर्वाचन आयोग में शिकायत दी है। आरोप लगाया कि छह नवम्बर को उसकी गैर मौजूदगी में मदन महल टीआइ प्रीति तिवारी के सामने उनकी सास प्रतिभा सिंह ने घर का कीमती सामान उठवा लिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned