एमपी की गजब पुलिस: जिस समय एसपी के सामने था व्यक्ति, उसी समय दूर बैठे थानेदार ने आरोपी बना दिया

एमपी की गजब पुलिस: जिस समय एसपी के सामने था व्यक्ति, उसी समय दूर बैठे थानेदार ने आरोपी बना दिया

 

By: Lalit kostha

Published: 22 Jan 2021, 12:16 PM IST

वीरेंद्र रजक@जबलपुर/ ओमती पुलिस ने शहपुरा निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ अभद्रता और धमकी देने की एफआइआर दर्ज की। एफआइआर में घटनास्थल ओमती थाना क्षेत्र होने के कारण उसे नोटिस जारी कर थाने तलब किया, तो ओमती पुलिस के फर्जीवाड़े का राज खुला। एफआइआर में पुलिस ने घटना का जो वक्त लिखा है, उस समय वह व्यक्ति एसपी कार्यालय में था। नोटिस मिलते ही पीडि़त ने एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को जानकारी दी। उन्होंने जांच के आदेश दिए।

एसपी ने दिए जांच के आदेश: सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायत के निराकरण के लिए गया था एसपी ऑफिस
जिस वक्त एसपी ऑफिस में था पीडि़त, ओमती पुलिस ने उसे गेट नम्बर चार के पास बता दर्ज कर ली एफआइआर
यह है मामला : शहपुरा निवासी ओमकार सिंह पटेल की ओर से सीएम हेल्पलाइन पर की गई एक शिकायत के निराकरण के लिए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने उसे 30 दिसम्बर 2020 को कार्यालय बुलाया था। ओमकार दोपहर करीब सवा एक बजे एसपी कार्यालय पहुंचा। उसने एसपी से बातचीत भी की। वह दोपहर तीन बजे तक एसपी कार्यालय में ही था।

 

mp police

30 दिसम्बर को ही ओमकार के खिलाफ ओमती थाने में मारपीट और धमकी देने की शिकायत की गई। शिकायकर्ता ने आरोप लगाया कि दोपहर 2.40 बजे बजे वह साथियों के साथ गेट नम्बर चार के पास खड़ा था, तभी ओमकार वहां पहुंचा और मारपीट कर धमकी दी। मामले में चार जनवरी को एफआइआर दर्ज कर चालान पेश करने की तैयारी भी कर ली गई। थाना सूत्रों के अनुसार थाना के आला अधिकारियों के आदेश पर एएसआई नरेश सिंह ने एफआइआर दर्ज की। जल्दबाजी में अधूरी कागजी कार्रवाई की।

नोटिस भेजकर बुलाया
ओमकार को पुलिस की ओर से भेजे गए नोटिस में ओमती थाना प्रभारी की सील लगी थी। इसमें उसके खिलाफ थाने में अपराध क्रमांक 14/21 धारा 294, 506 का अपराध दर्ज करने का उल्लेख था। उसे पूछताछ और बयान दर्ज करने के लिए छह जनवरी को थाने बुलाया गया था। नोटिस मिलने पर ओमकार ने एसपी को घटनाक्रम की जानकारी दी। एसपी ने विवेचक एएसआई नरेश सिंह को बुलाकर फटकार लगाई और जांच के आदेश दिए।

ओमती थाने में ओमकार सिंह पटेल के खिलाफ दर्ज मामले की जांच की जा रही है। जांच के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।
- अमित कुमार, एएसपी

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned