किसान आंदोलन को हाईजैक करने की कोशिश में दंगा भड़काने वाली ताकतें- नरोत्तम मिश्रा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिल्ली में किसानों के आंदोलन को लेकर दिया बड़ा बयान..

By: Shailendra Sharma

Published: 02 Dec 2020, 03:43 PM IST

जबलपुर. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पंजाब से शुरु होकर दिल्ली पहुंचे किसानों के आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। गृहमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि किसानों के आंदोलन को कुछ असमाजिक ताकतें हाईजैक करने की कोशिश कर रही है। सिंगरौली जाते वक्त जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर आधे घंटे के लिए रुके गृहमंत्री ने ये बयान दिया।

 

‘किसान आंदोलन के पीछे CAA-NRC वाली ताकतें’

जबलपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार किसानों से बातचीत करने के लिए तैयार है, बातचीत के प्रयास भी कर रही है लेकिन कुछ असमाजिक तत्व किसानों के आंदोलन को हाइजैक करने में जुटे हुए हैं और वो नहीं चाहते कि किसान और सरकार के बीच बातचीत हो। किसानों को बरगलाने का काम किया जा रहा है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा इससे पहले CAA और NRC के खिलाफ जो आंदोलन हुए थे और जिन ताकतों ने उस वक्त लोगों को उकसाया था वही लोग एक बार फिर किसान आंदोलन में सक्रिय हो रहे हैं। इस दौरान नरोत्तम मिश्रा ने आगामी विधानसभा सत्र के बारे में भी मीडिया को जानकारी दी और कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान जनहित से जुड़े कई मुद्दों और प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

 

उमा भारती ने किया था किसान आंदोलन का समर्थन

बता दें कि मंगलवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने भी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर बयान दिया था और उन्होंने किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए किसानों के गुस्से को जायज बताया था। इतना ही नहीं उमा भारती ने ये भी कहा था कि किसानों की लंबे समय से उपेक्षा हो रही है। उन्होंने कहा था कि किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से सरकार से बात करनी चाहिए और ये भरोसा भी जताया था कि सरकार किसानों की समस्याओं का हल जरुर निकालेगी ।

CAA
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned