script 9वीं क्लास के छात्र से रैगिंग, साथ पढ़ने वालों ने निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा | Ragging of 9th class student classmates stripped and beat him mercilessly | Patrika News

9वीं क्लास के छात्र से रैगिंग, साथ पढ़ने वालों ने निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा

locationजबलपुरPublished: Feb 02, 2024 04:06:47 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

घटना 27 जनवरी शनिवार की है, जब तीनों आरोपी छात्रों ने स्कूल के भीतर ही साथ में पढ़ने वाले छात्र के साथ मारपीट की। यही नहीं उसे निर्वस्त्र कर उसकी रैगिंग ली।

news
9वीं क्लास के छात्र से रैगिंग, साथ पढ़ने वालों ने निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के अंतर्गत आने वाले ग्वारीघाट थाना अंतर्गत इलाके के पोली पाथर के पास स्थित एक निजी सेंट एलायसिस स्कूल में पढ़ने वाले कक्षी 9वीं के छात्र के साथ निर्वस्त्र कर रैगिंग करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि स्कूल के जिन छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगा है वो तीनों ही पीड़ित छात्र के उसी की क्लास में पढ़ते हैं। मामले की दर्ज शिकायत के अनुसार घटना 27 जनवरी शनिवार की है, जब तीनों आरोपी छात्रों ने स्कूल के भीतर ही साथ में पढ़ने वाले छात्र के साथ मारपीट की। यही नहीं उसे निर्वस्त्र कर उसकी रैगिंग ली।


घटना के बाद छात्र बुरी तरह से डर गया था, किसी तरह दो दिन बाद उसने अपने पिता को इस घटनाक्रम की जानकारी दी, जिसके बाद पीड़ित छात्र के पिता ने स्कूल प्रबंधन को इस पूरे मामले से अवगत करवाया। हालांकि, पीड़ित छात्र के पिता का आरोप है कि शिकायत मिलने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने दोषी छात्रों के खिलाफ कोई उचित कार्रवाई नहीं की, जिससे परेशान आकर पीड़ित छात्र के पिता ने ग्वारीघाट थाने में मामले का लिखित आवेदन दिया।

यह भी पढ़ें- गेहूं की आड़ में चल रही थी गांजे की खेती, हजारों किलो माल बरामद


मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस को दिये गए आवेदन में पीड़ित छात्र के पिता ने बताया कि, 27 जनवरी को उसके बेटे के साथ पढ़ने वाले तीन छात्रों ने न सिर्फ उसके साथ बेरहमी से मारपीट की, बल्कि उसे निर्वस्त्र कर उसकी रैगिंग भी की। साथ ही, उनके बेटे को धमकी भी दी कि अगर किसी को इस बारे में कुछ बताया तो उसके साथ ठीक नहीं होगा। पीड़ित छात्र के पिता द्वारा दिए गए शिकायती आवेदन के आधार पर केस दर्ज करते हुए पुलिस ने अब इस मामले की जांच शुरु कर दी है।


छात्र ने स्कूल जाना छोड़ा

पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से भी इस पूरे मामले में चर्चा की है। थाना प्रभारी संजीव त्रिपाठी का कहना है कि छात्र को निर्वस्त्र कर उसकी रैगिंग ली जाने की शिकायत की गई है। शिकायत की जांच की जा रही है सही पाए जाने पर आरोपी छात्रों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई भी की जाएगी। बहरहाल घटना के बाद से पीड़ित छात्र ने डर के मारे स्कूल जाना ही चोड़ दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो