script#congress : युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव छत से गिरा, गुरुग्राम में मौत, पिता हैं नामी कांग्रेस नेता | youth congress leader death, family donate his organs | Patrika News
जबलपुर

#congress : युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव छत से गिरा, गुरुग्राम में मौत, पिता हैं नामी कांग्रेस नेता

युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव छत से गिरा, गुरुग्राम में मौत, पिता हैं नामी कांग्रेस नेता

जबलपुरMar 28, 2024 / 12:37 pm

Lalit kostha

ankit mishra

youth congress leader

जबलपुर. घर की छत से गिरने के कारण गंभीर रूप से घायल प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव अंकित मिश्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई। सदमे में डूबे परिवार ने गुरुग्राम के निजी अस्पताल में अंगदान कर कई लोगों को ङ्क्षजदगी दे दी। होटल व्यवसायी व बिल्डर अंकित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक मिश्रा के पुत्र थे।

होली के दिन हादसा, एयरलिफ्ट कर गुरुग्राम ले जाया गया, नहीं बची जान
घर की छत से गिरे युवा कांग्रेस नेता की मौत

 

यह हादसा 25 मार्च को तब हुआ, जब सारा शहर होली के जश्न में डूबा हुआ था। पुलिस के अनुसार अंकित (&6) कटंगा स्थित अपने घर पर थे। परिवार ने बताया कि अचानक पैर फिसला और सिर के बल छत से नीचे फर्श पर आ गिरे। जिससे गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन तत्काल निजी अस्पताल लेकर गए पर सिर में घातक चोट होने के कारण कोमा में चले गए। देर रात एयरलिफ्ट कर उन्हें गुरुग्राम के निजी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन हालत में सुधार नहीं आया और बुधवार सुबह दम तोड़ दिया।

 

परिवार ने पूरी की इच्छा
जब अंकित के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, तभी परिवार ने आपसी सहमति से उनके देहदान की अंतिम इ‘छा का सम्मान करते हुए अस्पताल प्रबंधन से अंगदान किए जाने की बात कही। डॉक्टरों की टीम ने परिवार के साथ बैठकर दस्तावेजों में सहमति दर्ज की और उन अंगों को निकाला, जो किसी पीडि़त के काम आ सकते थे। परिजनों ने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हेे जानकारी दी है कि अस्पताल में कई जरूरतमंद मरीज भर्ती हैं, जिन्हें अंगदान की जरूरत थी। इससे कम से कम 6 लोगों की ङ्क्षजदगी बचाने में मदद मिलेगी।

 

सिर में थी क्लॉटिंग
बताया गया है कि अंकित के सिर में रक्त के थक्के जम जाने की वजह से हालत बिगड़ती गई थी। डॉक्टर ऑपरेशन की तैयारी कर रहे थे, लेकिन उसी दौरान सांसें थम गईं। बताया गया है कि अंगदान की वजह से शव को जबलपुर लाने में देरी हुई है। गुरुवार को सडक़ मार्ग के परिवार के लोग जबलपुर आएंगे और यहीं अंतिम संस्कार होगा।

 

हादसे की वजह साफ नहीं
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, हादसे की वजह साफ नहीं हुई है। आशंका जताई जा रही है कि मोबाइल पर काम करते हुए अंकित खतरे को नहीं भांप पाए और संतुलन खोकर छत से नीचे फर्श पर आ गिरे। उधर, हादसे की जानकारी पाकर कांग्रेस सहित भाजपा व अन्य दलों के नेता व जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंचे और आलोक मिश्रा से मिलकर उन्हें ढाढस बंधाया।

Home / Jabalpur / #congress : युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव छत से गिरा, गुरुग्राम में मौत, पिता हैं नामी कांग्रेस नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो