scriptJapanese Encephalitis ने दी बस्तर में दस्तक, जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में एक बच्चे की मौत, 5 का इलाज जारी | japanese encephalitis cause in jagdalpur, 1 children death by JE fever | Patrika News

Japanese Encephalitis ने दी बस्तर में दस्तक, जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में एक बच्चे की मौत, 5 का इलाज जारी

locationजगदलपुरPublished: Jun 21, 2019 01:32:34 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

Japanese Encephalitis ने छत्तीसगढ में फिर दस्तक दी है जिसमें 1 बच्चे की मौत हो गई है वहीं 5 लोगों को जापानी बुखार की शिकायत पर भर्ती किया गया है।
 

Japanese fever

Japanese Encephalitis ने दी बस्तर में दस्तक, जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में एक बच्चे की मौत, 5 का इलाज जारी

जगदलपुर. जापानी बुखार Japanese Encephalitis ने फिर एक बार छत्तीसगढ के दक्षिण छोर बस्तर में दस्तर दी है जिसमें संभाग मुख्यालय के मेडिकल कॉलेज में एक बच्चे की जापानी बुखार की चपेट में आने से मौत deah हो गई है। वहीं 5 बच्चे इसी बीमारी से ग्रसित होकर डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं जहां उनका उपचार जारी है।

जापानी बुखार Japanese Encephalitis होने की पुष्टि
मिली जानकारी के मुताबिक चोलनार के एक बालक को अचानक तेज बुखार होने से उसेमेडिकल कॉलेज में इलाज हेतु लाया गया जहां डॉक्टरों ने जापानी बुखार Japanese Encephalitis होने की पुष्टि की है। वहीं इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया है।

इस बीमारी से निपटने के पुख्ता इंतजाम
मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अनुरूप साहू ने बताया कि, मेडिकल कॉलेज में इस बीमारी से निपटने के पुख्ता इंतजाम है। कॉलेज प्रबंधन ने पूरी तैयारी कर ली है। ज्ञात हो कि, वर्ष 2017-18 में जापानी बुखार Japanese Encephalitis से 5 लोगों की मौत बस्तर में हो गई थी।

पढि़ए Japanese Encephalitis से जुड़ी खबरें

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो