scriptMODI Live In Bastar: मोदी बोले- BJP की सबसे बड़ी प्राथमिकता गरीब का कल्याण | MODI Live In Bastar: PM Modi woos tribals, promises development | Patrika News
जगदलपुर

MODI Live In Bastar: मोदी बोले- BJP की सबसे बड़ी प्राथमिकता गरीब का कल्याण

Modi in Bastar: जगदलपुर के छोटे से गांव आमाबाल में आयोजित विजय संकल्प शंखनाद महारैली में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने बस्तर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार महेश कश्यप के लिए प्रचार वोट की अपील की।

जगदलपुरApr 08, 2024 / 03:44 pm

चंदू निर्मलकर

pm_modi_in_bastar.jpg
Modi in Bastar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जगदलपुर पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा, प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन ने गर्मजोशी के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया।
इसके बाद मोदी चुनावी सभा के लिए रवाना हो गए। (Bastar Lok Sabha Election 2024) जगदलपुर के छोटे से गांव आमाबाल में आयोजित विजय संकल्प शंखनाद महारैली में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने बस्तर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार महेश कश्यप के लिए प्रचार वोट की अपील की। बता दें कि PM को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे।
https://twitter.com/vishnudsai/status/1777238973494312979?ref_src=twsrc%5Etfw
– पुराने साथी बलिराम कश्यप को याद किया
– कहा मैंने और बलिराम दोनों साथ कई काम किए
– जो तपस्या की जो पुरुषार्थ किया उसी की तपस्या है उसी का आप सब का विश्वास प्राप्त किया है।
– देश के लिए आदिवासी कल्याण के लिए बलिराम हर पल जागरुक रहे, जितना हो सके उतना प्रयास किया।
– मुझे और बस्तर को आशीर्वाद देने के लिए कोई कमी नहीं की। आज दूर दूर से लोग मुझे आशीर्वाद देने आए हैं।
पिछले 10 साल में देश कहां से कहां पहुंचा है देश ने कितनी प्रगति की है। इसमें आप सभी का तो साथ मिला है, मैं दिल से आभार प्रगट करने आपके बीच आया हूं
– बस्तर के मेरे भाई-बहनों ने मोदी की गारंटी पर मुहर लगाई है। और आज उसी विश्वास से पूरा देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार।
– हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता रही गरीब का कल्याण।
– कांग्रेस की सरकार ने इसे नजर अंदाज किया। कभी भी गरीब की चिंता नहीं की। उनकी परेशानियों को कभी नहीं समझी। आपने 2014 में देश के इस बेटे को देश सेवा का मौका दिया।
– जब घर में राशन नहीं होता, जब दवा खरीदने के लिए पैसे नहीं होते हैं तो बेबसी कितनी होती है ये मैं जानता हूं। मैं तब तक गरीब की चिंता नहीं करूंगा मैं चैन से नहीं बैठूंगा।
– हमारी सरकार ने एक एक कर ऐसी योजनाएं बनाई। गरीब को उनका हक दिया। आज 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले।
– इसका बहुत बड़ा गवाह हमारा बस्तर है।
– बस्तर डिवीजन से हमने आयुष्मान आरोग्य मंदिर की शुरुआत की। एक घर में सस्ती इलाज मिले। यहां प्रदेश में हजारों केंंद्र खुले है इससे गरीबों की चिंता कम हुई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारी सरकार ने गरीब के लिए एक-एक करके योजनाएं बनाईं, गरीब को उसका हक दिया। सरकार के इन प्रयासों का ही नतीजा है कि देश में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले हैं।”
“कांग्रेस के शाही परिवार ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। जिन कांग्रेस नेताओं ने इस कदम को गलत बताया, उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया… इससे पता चलता है कि कांग्रेस तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद को पार कर सकती है। कांग्रेस ने जो घोषणापत्र बनाया है उसमें भी मुस्लिम लीग की छाप है। आज भी कांग्रेस को देश की जनता की जरूरतों से कोई लेना-देना नहीं है, हर गारंटी को भाजपा सरकार ही लागू कर रही है जमीन पर…”

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “आजादी के बाद, कांग्रेस ने सोचा कि उसके पास देश को लूटने का लाइसेंस है, लेकिन 2014 में सरकार में आने के बाद, मोदी ने कांग्रेस का लूट लाइसेंस रद्द कर दिया और मोदी ऐसा करने में सक्षम थे।” लाइसेंस रद्द करो क्योंकि आपने मोदी को लाइसेंस दे दिया। अब उनकी दुकान बंद हो गई है, वे मोदी को गाली देंगे या नहीं? तो ये मेरे करोड़ों देशवासी, मेरी माताएं-बहनें, आज मेरी रक्षा कवच कौन बन गई हैं?”
पत्रिका ने ग्राउंड रिपोर्ट से जाना कि गांव में पिछले एक सप्ताह से चल रही है, इस बीच सुरक्षा कवायद से ग्रामीणों को दिक्कत तो हो रही है लेकिन उनमें मोदी को सुनने में उत्सुक्ता तो है, गांव पहुंचने को लेकर उत्साह भी है। गांव की महिलाएं विशेष रूप से उत्साहित नजर आ रही हैं। अमनपथ ने जब महिलाओं से बात की तो वे मोदी-मोदी के नारे लगाने लगीं और मोदी सरकार से मिले फायदे भी बताने लगीं।
छोटे आमाबाल गांव का ऐतिहासिक बस्तर दशहरा से भी गहरा नाता है। यहां एक परिवार के लोग सालों से जोगी बिठाई की रस्म में शामिल होते हुए जोगी बनते हैं। जोगी दस दिन तक बिना-कुछ खाए-पिए एक गड्डे में बैठकर माता की आराधना करते हैं। बस्तर दशहरा में जोगी की भक्ति देखने दूर-दूर से लोग आते हैं। अब जबकि प्रधानमंत्री मोदी यहां आ रहे हैं तो वे जोगी बनने वाले रघुनाथ और डमरू से भी मिलेंगे।

Home / Jagdalpur / MODI Live In Bastar: मोदी बोले- BJP की सबसे बड़ी प्राथमिकता गरीब का कल्याण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो