scriptPatwari Strike: पटवारियों की हड़ताल से जनता की बढ़ी मुसीबत, तहसील कार्यालय में थम गया काम | Patwari Strike: Work stopped in tehsil office | Patrika News
जगदलपुर

Patwari Strike: पटवारियों की हड़ताल से जनता की बढ़ी मुसीबत, तहसील कार्यालय में थम गया काम

CG Patwari Strike: छत्तीसगढ़ के पटवारी अपनी 32 सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारी संघ पिछले 2 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए है। इसकी वजह से जनता की मुसीबत बढ़ गई है।

जगदलपुरJul 10, 2024 / 12:52 pm

Kanakdurga jha

Patwari Strike
Chhattisgarh Patwari Strike: पटवारी संघ के प्रदेशव्यापी हड़ताल से छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में भी राजस्व का कामकाज पूरी तरह से ठप हो चुका है। जिससे ग्रामीण, किसान और छात्र काफी परेशान हो रहे हैं। दरअसल अपनी 32 सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारी संघ पिछले 2 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए है। जिसके चलते सारे तहसीलों में राजस्व के सभी काम पूरी तरह से ठप हो चुके हैं।
वहीं पटवारियों की हड़ताल से सबसे ज्यादा ग्रामीण क्षेत्र के किसानों, स्कूली छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है। अपने जरूरी दस्तावेज बनाने के लिए किसान और स्कूली छात्र तहसीलों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन पटवारियों के नहीं होने से राजस्व का कामकाज पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि हड़ताल की जानकारी होने के बाद भी प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है,जिसके चलते दस्तखत से लेकर सीमांकन, नामांतरण, आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज नहीं बन पा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

CG Patwari Strike: एक और आंदोलन! आज से 175 पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, इन मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन

तहसीलों में नहीं है वैकल्पिक व्यवस्था

वही पटवारियों के हड़ताल पर जाने से खासकर राजस्व विभाग का कामकाज पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। हालांकि तहसीलदारों का कहना है कि कोशिश की जा रही है कि ग्रामीण अंचलों से जरूरी दस्तावेज बनाने तहसील पहुंच रहे ग्रामीणों को यहां से निराश ना जाना पड़े, लेकिन पटवारियों के हड़ताल पर जाने से जरूर तहसीलों में ग्रामीणों का सही समय पर काम नहीं हो पा रहा है,जिससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Hindi News/ Jagdalpur / Patwari Strike: पटवारियों की हड़ताल से जनता की बढ़ी मुसीबत, तहसील कार्यालय में थम गया काम

ट्रेंडिंग वीडियो