script1 करोड़ का जैकपॉट जीते.. ऐसे मैसेज से रहे सावधान, नहीं तो एक पल में ही गंवा सकते हैं जीवन भर की कमाई | Patrika News
जगदलपुर

1 करोड़ का जैकपॉट जीते.. ऐसे मैसेज से रहे सावधान, नहीं तो एक पल में ही गंवा सकते हैं जीवन भर की कमाई

CG Fraud case: ऐसे में सावधानी बरतने की विशेष आवश्यकता है नहीं तो एक पल में ही जीवन भर की गाढ़ी कमाई लुट सकती है।

जगदलपुरMay 09, 2024 / 06:09 pm

चंदू निर्मलकर

online satta news, cg news, Jagdalpur news,
CG Fraud case: इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर सटोरिये सक्रिय हो गए है। जालसाजों तरह तरह के प्रलोभन देकर लोगों को कई तरह के फर्जी एप्स व मैसेज पर लिंक्स भेजकर लोगों को फंसा रहे हैं। ऐसे में सावधानी बरतने की विशेष आवश्यकता है नहीं तो एक पल में ही जीवन भर की गाढ़ी कमाई लुट सकती है।
CG Fraud case: इन दिनों मोबाइल पर अनजान नंबरों से कई भ्रामक और लुभावने मैसेज भेजा जा रहा है। एक मैसेज में कहा जाता है कि बेंगलोर के चैतन्य व रायपुर के विकास जीत चुके हैं 1 करोड़ का जैकपॉट, क्या आप भी जीतना चाहते हैं, अगर हां तो ये एप डाउनलोड करें। आप भी जीत सकते हैं लाइव मैच देखते हुए पैसे.. तो देर किस बात की। रियल क्रिकेट का मजा लेने के लिए इस लिंक से गेम डाउनलोड करें।

CG Fraud case: पहले जीत का चस्का, फिर होती है हार

साइबर एक्सपर्ट दीपक कुमार के अनुसार, साइबर ठग आईपीएल मैचों में लोगों को सट्टा लगवाकर पहले जीत दिलाकर अपने जाल में फंसाते हैं। फिर जब आपको जीत व पैसों का चस्का लग जाता है, फिर इनका असली खेल शुरू होता है। लगातार हार के बाद जीत की वाहिश में लोग सूदखोरों के चंगुल में फंस जाते हैं। वहीं कई लोग घर में झगड़ा, मारपीट, चोरी जैसे अपराध करने लगते हैं।
रीयल ऐप के डाउनलोड होने की संया काफी ज्यादा होगी। जबकि एक समान नाम वाले एप की डाउनलोड होने की संया 5000 या उससे कम बार डाउनलोड हो सकती है इससे यह संभावना ज्यादा है कि वह फर्जी ऐप हो सकता है।
किसी भी ऐप की डाउनलोड़िंग से पहले उसकी रेटिंग और रिव्यू पर जाएं और लोगों की प्रतिक्रिया पर नजर दौड़ाएं इससे भी आपको ऐप फेक है या नहीं इस पर आइडिया मिल सकता है।
ऐप डाउनलोड करने से पहले कंपनी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। ऐप के डिस्क्रिप्शन में एडिटर्स चॉइस और टॉप डेवलपर पर जरूर ध्यान दें।

Hindi News/ Jagdalpur / 1 करोड़ का जैकपॉट जीते.. ऐसे मैसेज से रहे सावधान, नहीं तो एक पल में ही गंवा सकते हैं जीवन भर की कमाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो