script

Rajasthan IAS Transfer: पति-पत्नी की दूरियां हुई कम, तबादले लाए नजदीक, मिला दिवाली गिफ्ट

locationजयपुरPublished: Oct 28, 2022 09:24:45 pm

Rajasthan IAS Transfer: राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल, आईएएस पति—पत्नी के बीच पोस्टिंग की दूरियां पहले की तुलना में कम

IAS rukmani riar and husband

Rajasthan IAS Transfer: पति-पत्नी की दूरियां हुई कम, तबादले लाए नजदीक, मिला दिवाली गिफ्ट

जयपुर। राज्य सरकार ने दीपावली के बाद नौकरशाही में फेरबदल शुरू कर दिया है। आमतौर पर देर रात तबादला सूची जारी करने की परिपाटी के उलट इस बार शुक्रवार सुबह ही कार्मिक विभाग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की तबादला सूची जारी कर दी। इस सूची में 30 आइएएस के तबादले किए गए हैं। तबादलों से कई आईएएस पति-पत्नी के बीच पोस्टिंग की दूरियां पहले की तुलना में कम हो गई हैं। जिसे सरकार की ओर उन्हें दिवाली पर दिया गिफ्ट माना जा सकता है।
ऐसा ही कुछ गिफ्ट मिला है आईएएस रुक्मणी रियार सिहाग और उनके पति सिद्धार्थ सिहाग को। आईएएस रुक्मणी रियार को गंगानगर से हनुमानगढ़ कलक्टर लगाया गया है। वहीं उनके पति सिद्धार्थ सिहाग को सूची में शामिल नहीं किया गया है। वे चूरू में ही है। पहले इस दंपती को एक दूसरे से मिलने के लिए करीब 283 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी। जिसमें पांच घंटे से अधिक का समय लगता था। वहीं अब रुक्मणी रियार के हनुमानगढ़ आने से यह दूरी घटकर 212 किलोमीटर की रह गई है। जिसमें लगभग चार घंटे का सफर करना होगा।

टीना और प्रदीप आए नजदीक

Rajasthan IAS Transfer: पति-पत्नी की दूरियां हुई कम, तबादले लाए नजदीक, मिला दिवाली गिफ्ट
तबादला सूची में जैसलमेर कलक्टर टीना डाबी का नाम भले ही नही है। लेकिन उनके पति आईएएस प्रदीप गवांडे का नाम सूची में है। अब प्रदीप गवांडे को उदयपुर में माइनिंग से हटाकर बीकानेर में उपनिवेशन आयुक्त के पद पर लगाया गया है। जिससे प्रदीप गवांडे अब टीना डाबी के पहले से ज्यादा नजदीक आ गए है। पहले प्रदीप गवांडे को उदयपुर से जैसलमेर के बीच करीब 500 किलोमीटर की दूरी थी। वहीं अब उन्हें बीकानेर आने से जैसलमेर की दूरी घटकर 329 किलोमीटर हो गई है। ऐसे में अब दोनों के बीच पहले से आधी दूरी रह गई है।
https://youtu.be/x7dxvv45HNc

ट्रेंडिंग वीडियो