script4400 year old secret rooms found in Egyptian pyramid | मिस्र के पिरामिड में मिले 4400 साल पुराने गुप्त कमरे खोलेंगे कई रहस्य | Patrika News

मिस्र के पिरामिड में मिले 4400 साल पुराने गुप्त कमरे खोलेंगे कई रहस्य

locationजयपुरPublished: Sep 30, 2023 11:40:41 pm

Submitted by:

pushpesh Sharma

सहुरा का पिरामिड 26वीं से 25वीं सदी ईसा पूर्व के आखिर में सहुरा के लिए बनाया गया था, जो पांचवें राजवंश के दूसरे राजा और अबुसिर (गीजा के पिरामिड) में दफनाए जाने वाले पहले राजा थे। इतिहासकारों के मुताबिक सहुरा का शासनकाल शांति और समृद्धि के लिए जाना जाता था।

मिस्र के पिरामिड में मिले 4400 साल पुराने गुप्त कमरे खालेंगे कई रहस्य
मिस्र के पिरामिड में मिले 4400 साल पुराने गुप्त कमरे खालेंगे कई रहस्य
काहिरा. शोधकर्ताओं ने मिस्र में 4400 वर्ष पुराने एक पिरामिड के गुप्त कमरों का पता लगाया है। पिरामिड मिस्र के पांचवें राजा फिरौन सहुरा के सम्मान में बनाया गया था। वुर्जबर्ग की जूलियस मैक्सिमिलियंस यूनिवर्सिटी की टीम ने इन कमरों को खोजा है। टीम का नेतृत्व कर रहे डॉ. मोहम्मद इस्माइल खालिद का कहना है कि इस खोज से सहुरा पिरामिड और इन कमरों से जुड़े प्राचीन रहस्य सुलझाने में मदद मिलेगी। सहुरा का पिरामिड 26वीं से 25वीं सदी ईसा पूर्व के आखिर में सहुरा के लिए बनाया गया था, जो पांचवें राजवंश के दूसरे राजा और अबुसिर (गीजा के पिरामिड) में दफनाए जाने वाले पहले राजा थे। इतिहासकारों के मुताबिक सहुरा का शासनकाल शांति और समृद्धि के लिए जाना जाता था। राजा ने एक नौसेना भी बनाई थी और खदानें भी शुरू की थी।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.