scriptराजस्थान में देर रात उठा धूल का गुब्बार, कब आएगी बारिश जानें; IMD ने इन जिलों में किया अलर्ट जारी | A cloud of dust arose in Rajasthan late at night weather update rain will come; IMD issued alert in these districts | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में देर रात उठा धूल का गुब्बार, कब आएगी बारिश जानें; IMD ने इन जिलों में किया अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Alert : राजस्थान में गुरुवार रात को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम पलट गया। जयपुर समेत कई जिलों में रात करीब 11 बजे 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चला।

जयपुरJun 07, 2024 / 07:40 am

Lokendra Sainger

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में गुरूवार रात करीब 11 बजे 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चला। जिससे कई जगह पेड़, होर्डिंग और बिजली के पोल गिर गए और धूल का गुबार छा गया। बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम पलट गया। झुंझुनूं जिले के गांव अशोक नगर में खेत पर सो रही महिला व उसके चार बच्चों पर पेड़ टूट कर गिर गया। इससे उसकी 11 साल की बेटी की मौत हो गई।
श्रीगंगानगर में टिब्बा क्षेत्र में सोमासर जीएसएस का स्ट्रक्चर धराशायी हो गया । इससे बड़े क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। झुंझुनूं समेत कई जिलों में अंधड़ के दौरान जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया।
यह भी पढ़ें

गहलोत को बेटे वैभव के हार की उदासी के बीच मिली ये बड़ी खुशी, उनके लिए ये चुनाव नतीजा बना ‘कभी खुशी- कभी गम’

मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए आंधी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, जोधपुर जिलों में यैलो अलर्ट जारी किया है। यहां मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही 30-40 KMPH से सतही हवा चलने का अनुमान है। शुक्रवार से तीन दिन तक बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में सात से नौ जून तक मेघगर्जन, आंधी व बारिश होने की संभावना है।
देश के कई हिस्सों में तेज गर्मी के बीच अगले पांच दिन कई राज्यों में तेज आंधी और बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक सात जून को जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में देर रात उठा धूल का गुब्बार, कब आएगी बारिश जानें; IMD ने इन जिलों में किया अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो